Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

 अयोध्याः आज सिंधी समाज के इष्ट देव माने जाने वाले प्रभु झूलेलाल का बहिराणा साहब राम नगर स्थित नवल राम दरबार से बड़ी ही धूम धाम से निकला । यह आयोजन हर वर्ष सिंधी समाज की अग्रणी संस्था सिंधु सेवा समिति के द्वारा किया जाता है ।

बहिराणा साबह की शोभायात्रा का आरंभ अतिथि के रूप में पधारे पूर्व सांसद डॉ निर्मल खत्री, संस्था के संरक्षक गिरधारी चावला, अध्य्क्ष मोहन मन्ध्यान व उपाध्यक्ष अमृत राजपाल ने हरी झंडी दिखा कर कीया। बहिराणा साहब की शोभायात्रा यात्रा का आरंभ होते ही राम नगर गाजो बाजो से गूंज उठा । प्रभु झूलेलाल में आस्था रखने वाले सिंधी समाज के लोगो का प्रभु के बहिराणा साहब के दर्शन के लिए ताता लग गया। क्या छोटे क्या बड़े, क्या बुजुर्ग क्या महिलाएं सभी झूलेलाल की भक्ति में रमे नज़र आये ।

शोभायात्रा में बहिराणा साहब की झांकी के साथ अन्य पांच झाकियां भी निकाली गई जिसमें समाज के ही लोगो द्वारा प्रतिभाग किया गया । सिंधु सेवा समिति के मीडिया प्रभारी में बताया कि प्रभु झूलेलाल के 12 जुलाई से चल रहे चालिया महोत्सव का कल वहालिसवा दिन था जिसमे विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमो का आयोजन समिति द्वारा किया गया था और आज प्रभु झूलेलाल की शोभायात्रा निकाली जा रही है जोकि राम नगर से निकल कर नाका, मकबरा, फतेहगंज, चौक,रिकाबगंज होकर लक्ष्मी स्वीट्स  पर समाप्त होगा।

उसके बाद गुप्तारघाट में मुम्बई से आए कलाकारों द्वारा "भगत साहब" (भक्ति संध्या )का आयोजन होगा, भक्ति संध्या में संत सतराम दास दरबार के साईं नितिन राम भी शिरकत करेंगे। झूलेलाल साहब को भोग लगने के बाद भंडारे का आयोजन होगा जिसमें कई तरह के स्टाल समाज द्वारा ही लगाए जाएंगे। पूरा सिंधी समाज आज बहिराणा साहब के इस महित्सव मे भाग लेगा । कार्यक्रम की समाप्त के बाद बहिराणा साहब का विसर्जन गुप्तारघाट पर किया जाएगा ।

इस मौके पर समाज के अग्रणी सिंधी सेंट्रल पंचायत के मुखिया ओम अंदानी , समिति में महामंत्री जय प्रकाश क्षेत्रपाल, बंटी दासवानी, ओम मोटवानी, कैलाश साधवानी, संदीप मन्ध्यान, सौरभ लखमानी , विकास आहूजा, कपिल हसानी समेत बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित रहे.

रिपोर्ट- सोनू चौधरी 

इस खबर को शेयर करें: