Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

अयोध्या के रामघाट स्थित बेतिया बाबा आश्रम में श्री श्री 1008श्री मंगलदास महात्यागी के सानिध्य में हनुमान जी व अमराभगल और रामधुनिदास जी महाराज की प्राण प्रतिष्ठा बतिया बाबा आश्रम के प्रांगण में सम्मापन हुई ये सात दिवसीय कार्यक्रम था जिसमे 21 कुंडीय महायज्ञ के बाद प्राण प्रतिष्ठा के साथ यज्ञ की पूर्णाहुति व भंडारे का कार्यक्रम संपन्न हुआ. 

 

जिसमें अयोध्या के साधु-संत व अन्य अन्य प्रदेश के श्रद्धालु लोग इस कार्यक्रम में सम्मिलित हुए और यज्ञ हवन पूजन किया व भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया। वही मध्य प्रदेश के इंदौर जिले से आये श्रद्धालु सुभाष  चौधरी ने बताया कि आज खेड़ापति आश्रम खाचरोद उज्जैन मध्य प्रदेश के श्री श्री 1008 श्री मंगलदास महराज के सानिध्य में प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में हम लोग आये. 

 

ये कार्यक्रम का शुभारंभ 8 मई से पूजन अर्चन से यज्ञ से प्रारंभ हुआ और सातवें दिन हनुमान जी व गुरु जी की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में अन्य अन्य प्रदेश से सभी श्रद्धालुओं लोग आये अयोध्या में राम जन्मभूमि में दर्शन करने का सौभाग्य मिला. 

 

आयोध्या आकर बहुत अच्छा लगा लेकिन एक विडंबना भी मन मे है हम पहली बार अयोध्या आए हैं और प्रभु श्री राम जी के मंदिर का दर्शन किया लेकिन यहां अयोध्या में स्वच्छता देखने को नहीं मिली और हमने घाट पर देखा एक कुंड में गौमाता गिरी हुई है जो चिल्ला रही थी देख कर मन बहुत दुखी हुआ मैं सरकार से निवेदन करना चाहूंगा। कि यहां की स्वच्छता पर ध्यान दिया जाए क्योंकि राम मंदिर निर्माण और अयोध्या का देश ही नही विश्व पटल पर नाम है और यहाँ आने वाले श्रद्धालुओं संतुष्ट होकर जाना चाहिए.

इस खबर को शेयर करें: