Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

चकिया, चंदौली। कंपोजिट विद्यालय पचवनिया पर तैनात प्रधानाचार्य राकेश सिंह को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र सिंह ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। कल यानी शनिवार को बेसिक  अधिकारी ने विद्यालय के शिक्षक रामअवतार पांडेय को भी निलम्बित किया था। वही कंपोजिट विद्यालय में तैनात अनुदेशिक का  स्पष्टीकरण जारी करने का निर्देश दिया।

छात्रा से छेड़खानी का मामला प्रकाश में आया था। शुक्रवार को विद्यालय पर हुए हंगामे के बाद मामला पटल पर आया तो बेसिक शिक्षा विभाग हांफता नजर आया। आनन.फानन में आरोपी शिक्षक को सस्पेंड करने की कार्यवाही कर दी गयी है। फिलहाल इस मामले में बेसिक शिक्षा विभाग आरोपी अध्यापक के खिलाफ किसी भी प्रकार की कानूनी कार्यवाही करने से बचता नजर आ रहा है। वहीं छात्राओं के परिजन व ग्रामीण शिक्षक के खिलाफ कार्यवाही व उसके तबादले की मांग करने हुए नजर आए।

 


बताते हैं कि शिक्षक रामअवतार पांडेय चकिया विकास खंड क्षेत्र स्थित कंपोजिट विद्यालय पचवनिया पर बतौर सहायक अध्यापक तैनात है। वह विद्यालय में कक्षा 7 वीं में विज्ञान के टीचर है। उन पर कक्षा 7 की छात्राओं को जबरन यहां वहां छूने और विरोध करने पर मारने पीटने की धमकी देने का आरोप है। छात्राओं ने शिक्षक के इस व्यवहार के बारे में परिजनों को बताया। मामला जब काफी बढ़ गया तो शुक्रवार को छात्राओं ने विद्यालय में हंगामा शुरू कर दिया।

प्रधानाध्यापक राकेश सिंह से मिलकर आरोपी शिक्षक को विद्यालय से हटाने की मांग करने लगे। हंगामे की जानकारी के बाद बच्चियों के परिजन भी स्कूल पर पहुंच गए। मामले ने तूल पकड़ लिया। है सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शिक्षक व प्रधानाचार्य में विवाद काफी दिनों से चल रहा था। विद्यालय का कबाड़ बेचने का मामला चल रहा था.


रविवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र सिंह ने विद्यालय के प्रधानाचार्य राकेश कुमार सिंह को निलंबित कर दिया। वही अनुदेशिका  को स्पष्टीकरण जारी करने का निर्देश दिया।

 

रिपोर्ट- मो. तसलीम 

इस खबर को शेयर करें: