Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसी : पूर्वांचल में क्रिकेट खिलाड़ियों के विकास के लिए शनिवार को वाराणसी में पूर्वांचल क्रिकेट एसोसिएशन का गठन किया गया है। इसको लेकर सिगरा स्थित एक निजी होटल में प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्य रूप अजय मिश्रा शामिल थे,


इस कार्यक्रम में पूरे पूर्वांचल से चुनिंदा मानिंद लोगों को इस नवगठित पूर्वांचल क्रिकेट एसोसिएशन में शामिल किया गया है। पूर्वांचल क्रिकेट एसोसिएशन के संरक्षक मनोज तिवारी भाजपा सांसद है । पूर्वांचल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रिति स्पोर्ट्स के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं चेयरमैन अरुण पांडे हैं। उपाध्यक्ष धर्मेंद्र मिश्र जो कि अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं साथ सुरेश सिंह एवं सुनील मिश्रा हैं, जो पूर्वांचल क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अजय मिश्रा है। जो कि पूर्व विज्जी ट्रॉफी क्रिकेटर है। संयुक्त सचिव के रूप में परवेज खान है, जो कि इलाहाबाद में क्रिकेट कोच एवं अकादमी चलाते संयुक्त सचिव के रूप में अशोक मिश्रा हैं, जो कि पत्रकार हैं कोषाध्यक्ष के रूप में आकाश मिश्रा को चुना गया है ।


पूर्वांचल क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य के रूप में नितिन सक्सेना, दिनेश गुप्ता, संतोष भारती,  दिनेश त्रिपाठी, सागर जायसवाल, आशुतोष पाठक, प्रियांशु, उत्सव डालमिया है।

पूर्वांचल के क्रिकेट खिलाड़ियों को समुचित रूप से प्रदेश की टीम में भाग न ले पाने के कारण इस पूर्वांचल क्रिकेट एसोसिएशन का गठन किया गया है। जिससे कि हमारे पूर्वांचल के क्रिकेट खिलाड़ियों का अन्य प्रदेशों में पलायन रोका जा सके, 


पूर्वांचल के क्रिकेट खिलाड़ी को समुचित विकास का लाभ मिले सकें, पूर्वांचल क्रिकेट एसोसिएशन को मान्यता के लिए को पत्र लिखा जा चुका है । हम लोग करेंगे कि वह हमारे क्रिकेट एसोसिएशन को मान्यता दें जिससे कि हमारे पूर्वांचल के 18 जिलों के ज्यादा से ज्यादा लाभान्वित हो सकें.

 

रिपोर्ट- अनंत कुमार

इस खबर को शेयर करें: