Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसी: बनारस रेल इंजन कारखाना के रेलवे सुरक्षा बल प्रशासन पोस्ट प्रांगण में अन्तपरपोस्ट  बॉलीबाल मैच प्रतियोगिता का आयोजन सम्पन्न हुआ. इस प्रतियोगिता में बरेका रेलवे सुरक्षा बल के सभी पोस्ट के बल सदस्यों द्वारा भाग लिया गया.

मुख्य अतिथि प्रधान वित्तक सलाहकार योगेश कुमार श्रीवास्तव की उपस्थिति में प्रशासन पोस्ट तथा कर्मशाला पोस्ट  के मध्य फाइनल मैच का आयोजन हुआ जिसमे कर्मशाला पोस्ट 25-12, 25-10 तथा 25-15 से विजयी रही तथा मुख्य अतिथि ने विजयी टीम को ट्राफी प्रदान किया. कार्यक्रम में प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त  , रेलवे सुरक्षा बल श्री रणवीर सिंह चौहान भी उपस्थित रहें और बल सदस्यों का उत्साहवर्धन किया.

मैच के उपरांत बल सदस्यों  को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि योगेश कुमार श्रीवास्तरव ने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल  भारतीय रेल का एक महत्वपूर्ण भाग है तथा  रेलवे की सम्प्ति एवं यात्रियों की सुरक्षा में रेलवे सुरक्षा बल  के सदस्यों  का अहम योगदान है । इस प्रकार की नियमित रूप से खेलकूद प्रतियोगिता के आयोजन से बल सदस्यों  में उत्साह का संचार होगा एवं शारीरिक एवं मानसिक रूप से चुस्त एवं तंदरूस्त रहेगे तथा अपनी ड्यूटी पूरी मुस्तैहदी एवं सावधानी से करेंगे.

प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त रणवीर सिंह चौहान  ने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल  में ज्यादातर बल सदस्य अपने परिवार से दूर बैरक में रहते है इस प्रकार की खेलकूद प्रतियोगिता के आयोजन से उनमें टीम भावना का विकास होगा व उनका मनोरंजन भी होगा तथा शारीरिक रूप से चुस्त व तंदरूस्तभ भी रहेंगे । बरेका में  प्रति माह इसी प्रकार के अन्य  खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता रहेगा.

रिपोर्ट- राजेश कुमार

इस खबर को शेयर करें: