Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

चन्दौलः उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ ब्लॉक इकाई नियामताबाद की पुनर्गठन हेतु कंपोजिट विद्यालय गौरी में एक बैठक की गई. जिसमे अध्यक्ष पद पर  राजकुमार जायसवाल, हिमांशु कुमार तिवारी वरिष्ठ उपाध्यक्ष, प्रभुनारायण कोषाध्यक्ष, रामचरित्र उपाध्यक्ष, जय प्रकाश को संगठन मंत्री पद हेतु सर्वसम्मति से मनोनित किया गया.

सभा की अध्यक्षता प्राथमिक शिक्षक संघ के महामंत्री  मनोज कुमार पाण्डेय ने किया. सभा को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष आनंद कुमार पाण्डेय  ने कहा कि संगठन द्वारा ही सामूहिक हित के लिए संघर्ष किया जा सकता है और इसके लिए सभी को एकजुट होकर साथ में कंधे से कंधा मिलाकर लड़ने और अड़ने की जरूरत है .


 उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ जनपद चन्दौली में संघर्ष का पर्याय है हम शिक्षक साथियों से अपील करते हैं कि आप हमे अपनी समस्या बताए , संगठन उसका निदान निशुल्क कराएगा.  संगठन ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कई लड़ाइयां लड़ी है और दोषियों को दंडित कराया है ,यह संघर्ष रुकने वाला नही है अपितु लगातार जारी रहेगा.

आप लोगों के कंधो पर महती जिम्मेदारी है इसे मनोयोग से निभाए और ब्लॉक के अध्यापकों के समस्यायों के निदान में सहयोग करते चलें. जिला कोषाध्यक्ष शशि कांत गुप्त ने कहा संगठन ने अपने कार्यों से कई मील के पत्थर स्थापित किए हैं चाहे वह निःशुल्क चयन वेतनमान हो, सामूहिक रूप से वेतन आदेश का भुगतान  हो,चाहे वर्षो से रुके पड़े अदेय वेतन रहे हो संगठन पहले से स्थापित उत्कोच तंत्र को समाप्त करके कार्य कर रहा है.


वही सभा को संबोधित करते हुए संगठन के मीडिया प्रभारी बलराम पाठक ने कहा यह संगठन आप शिक्षक साथियों का संगठन है आज नियमताबाद में आप सबके सहयोग से संगठन की ब्लॉक इकाई की जिम्मेदारी राजकुमार के दमदार कंधो पर दिया गया है जिसमे हिमांशु तिवारी और अन्य साथियों के साथ आने से राजनीति के धुरी कहे जाने वाले ब्लॉक में हम और मजबूती से उपस्थिति दर्ज कराएंगे.

अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में मनोज कुमार पाण्डेय ने कहा आप के हक के लिए जब भी आवाज उठाई जाए उसमे बढ़ चढ़ कर सहयोग कीजिए जिससे शासन तक हमारी मजबूती का संदेश जाए ना कि मजबूरी का. संगठन के पुराने दिनों को याद करते हुए अध्यापकों पर घोड़े चलवाने और सरकार के हश्र याद दिलाया ये वही अध्यापक है. 


जिन्होंने संघर्षों से मुंह नही मोड़ा आज हमसबकी जिम्मेदारी है कि संघर्षों के साथी बने. सभा के अंत में शिक्षक साथियों  को ग्रेच्युटी के विषय मे बताया गया और अपील की गई कि सभी लोग इसके विकल्प पत्र को भरकर बीआरसी पर जमा कराएं.

संचालन अजय सिंह द्वारा किया गया.  इस अवसर पर सुनील कुमार सिंह जिला महा मंत्री , संजय यादव, सुरेश कुमार,जुबेर खां, संजय सिंह, शेषधर तिवारी, उमेश तिवारी, नियाज़ अहमद खां, सफायत अली,उदय प्रकाश ओझा, शिवदास प्रसाद,राधेश्याम इत्यादि उपस्थित रहें. विश्व पर्यावरण दिवस की संध्या बेला में  जिलाध्यक्ष आनंद कुमार पाण्डेय  द्वारा कंपोजिट विद्यालय गौरी के प्रांगण में पौधरोपण किया गया.

इस खबर को शेयर करें: