Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

आगराः दबंग राशन डीलर पर क्षेत्र की जनता  गंभीर आरोप लगा रही है. बावजूद इसके राशन डीलर पर कोई भी कार्यवाही नहीं  होती है. ग्राम मघटई के निवासियों का कहना है कि राशन डीलर पुष्पा देवी w/o पोहप सिंह अंतोदय कार्ड मैं अन्नोदय कार्ड धारकों में फर्जीवाडा करने के साथ-साथ कार्ड धारकों को पूरा राशन नहीं देता है.

कार्डधारक के परिवार में 5 सदस्य हुए तो 5 यूनिट में 5 किलो राशन कम मिलता है. ग्राम वासियों ने जब राशन कम मिलने पर राशन डीलर से शिकायत की तो ग्राम वासियों के मुताबिक राशन डीलर उन्हें यह कहकर भगा देता है कि फ्री का राशन मिल रहा है लेना है तो लो नहीं लेना तो चले जाओ. अगर मेरी शिकायत करने का इतना शौक है तो शौक से करो मेरा कोई कुछ नहीं कर पाएगा. ग्राम वासियों ने आगरा जिला अधिकारी नवनीत चहल को शिकायत पत्र द्वारा अवगत कराया.

वही ग्राम की पुष्पा देवी , मांगेलाल , चौहान सिंह व कई ग्राम वासियों ने राशन डीलर पर कम राशन वितरण का आरोप लगाया है. साथ ही संबंधित अधिकारियों से इसकी लिखित मैं शिकायत भी की है. आगरा में तमाम ऐसे कई राशन डीलर है जो कि जनता के हक का राशन खुद ही डकार जाते हैं. अधिकांश कार्ड धारकों तक या तो राशन पहुंच ही नहीं रहा हैं अगर पहुंचता है तो कार्ड धारकों को पूरा राशन मिल नहीं पाता है. राशन डीलर की सूची में सरकारी नौकरी करने वाले व कई ऐसे सक्षम लोग भी शामिल है.

वहीं दूसरी तरफ राशन डीलर गरीबों के हक को मारकर उनका राशन पुरा ना देकर खुलेआम सरकार को चुनौती दे रहे हैं. अब देखना यह होगा ऐसे राशन डीलरों के खिलाफ उच्च अधिकारी क्या कार्यवाही करते है या मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया जाएगा. जैसे चतुर्मुख रस एकांगबीर रस वंग भस्म मुस्ताक रिष्ट सब बिन्दु तेल पंचकर्म की  बनाने के लिए एरंड, धतूरा, निर्गुंडी, एलोवेरा और अन्य औषधियों का इस्तमाल किया गया है. साथ ही ज्यादा से ज्यादा लोग इससे जुड़े ताकि बीमारियों का इलाज उनको सतह से नहीं बल्कि जड़ से मिटाने में हो सके सफल.

 वहीं, ग्राम पंचायत नसीरपुर पीपरपुर गांव में मरीज रूपनारायण मिश्र आयु लगभग  80 है ने बताया कि हमारे शरीर में कंपन लगभग 18 वर्ष से है चलने फिरने बैठने में असमर्थ है. सरकारी अस्पताल व प्राइवेट अस्पताल से शरीर में कंपन की दवा का इलाज करवाया लेकिन कोई लाभ नहीं मिला. अरुण मिश्र ने कहा कि आयुर्वेदिक दवा 1 हफ्ते से बिमार पिता की दवा चल रही है जिससे शरीर में कंपन में कुछ सुधार है.

रिपोर्ट- आरती यादव
 

इस खबर को शेयर करें: