Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

भदोहीः गोपीगंज थाना क्षेत्र के खानापुर गांव मे मिशन जल शक्ति के तहत ओवर हेड टैंक निर्माण की राह में बाधक बन रहे अतिक्रमण को हटा कर निर्माण कार्य शुरु करा दिया गया. लम्बे समय से ग्राम समाज की भूमि पर कब्जा जमा कर बैठे ग्रामीण निर्माण कार्य में अवरोध उत्पन्न कर रहे थे. विकास खंड डीघ के ग्राम सभा खानापुर गांव में प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट मिशन जल शक्ति के तहत गांव मे पाइप लाइन विस्तार और ओवरहैड टैंक स्वीकृति किया गया था. 

इसके लिए ग्राम समाज की भूमि की तलाश कर निर्माण कार्य करने के लिए पहुंचे निर्माण इकाई के कर्मचारी तो कब्जा जमा कर बैठे है और ग्रामीण विरोध शुरु कर दिया. उनका उग्र रुप देख निर्माण कार्य कराने गए लोगों ने इसकी सूचना अधिकारियों को दे दी. पुलिस बल के साथ पहुंचे अधिकारियों ने कब्जा धारकों से कागजात दिखाने के लिए कहा तो लोग पचासो वर्ष से कब्जा का हवाला देने लगे. 

गुरुवार को जिलाधिकारी के निर्देश पर पुलिस और पीएसी बल के साथ पहुंचे उप जिलाधिकारी अश्विनी पांडेय ने बाधक बने अतिक्रमण को जेसीबी से ध्वस्त कराकर काम शुरू करा दिया. बाधा दूर कर गुरुवार को निर्माण कार्य शुरु करा दिया गया. इस मौके पर उपजिलाधिकारी अश्विनी कुमार पांडेय, तहसीलदार विजय यादव, प्रभारी निरीक्षक गोपीगंज सदानंद सिंह, बड़ी संख्या में पुलिस और पीएसी बल के साथ मौजूद रहे.

रिपोर्ट- जलील अहमद
 

इस खबर को शेयर करें: