Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसीः गंगा पुत्र कहे जाने वाले नाविकों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्हें पुलिस टॉर्चर कर रही है और बेवजह मार रही है. जिस कारण नाविकों ने गुरुवार को पूरे दिन नाव का संचालन बंद रखा. हालाकि इस दौरान कई सारे पर्यटक ऐसे रह गए जो खूबसूरत घाटों को देखना चाहते थे.  

 नाविकों का कहाना है कि वाराणसी में पिछले दिनों नाव में छेद होने के कारण एक नाव हादसे का शिकार हो गई थी. इस नाव में दक्षिण भारत के 34 यात्री सवार थे. जिन्हे सुरक्षित बचाया लिया गया था. इसी हादसे के बाद पीएमओ ने मामले का संज्ञान लिया तो स्थानीय असफर भी जागे. बैठक कर अफसरों ने सख्ती दिखाई तो नाविक नाराज हो गए और नाव का संचालन रोक हड़ताल पर चले गए.


नाव का संचालन 84 घाटों पर बंद रहा, साथी नाविकों ने दशाश्वमेध घाट पर एकजुट होकर विरोध भी किया. अस्सी घाट पर नाव चलाने वाले नाविक राम दिनेश ने बताया कि हाल में हुए नाव हादसे के बाद जल पुलिस लगातार नाविकों का उत्पीड़न कर रही है. वो प्रशासन के सभी बनाए नियमों का पालन करने को तैयार हैं फिर भी बेवजह उनका उत्पीड़न हो रहा है. वहीं, दीपक सहानी ने बताया कि यदि नाव पर बैठा एक शख्स भी बिना लाइफ जैकेट के है तो पुलिस नाविकों को ही मार रही है.


 

इस खबर को शेयर करें: