Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

अयोध्याः रामकोट स्थित वेद मंदिर सेवा ट्रस्ट के प्रांगण में साकेत वासी महंत श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर स्वामी राम कुमार दास महाराज की मूर्ति का अनावरण 21फरवरी को हुआ था. जिसमे केसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह को भी वेद मंदिर में महामंडलेश्वर श्री श्री 1008 स्वामी राम कुमार दास की मूर्ति अनावरण व प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में आना था लेकिन कुछ कार्य से वह दिल्ली में थे और मूर्ति अनावरण के कार्यक्रम में नहीं आ सके. आज केसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह वेद मंदिर के साकेत वासी महंत महामंडलेश्वर श्री श्री 1008 स्वामी राम कुमार दास महाराज की मूर्ति पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया और संतों का आशीर्वाद प्राप्त किया. 

बृजभूषण शरण सिंह बताया कि  मैं वेद मंदिर में आया हूं और अभी कुछ दिन पहले मुझे हरिद्वार जाने का मौका मिला था. महाराज जी कुछ दिन पहले  मुझसे मिले थे और बड़े प्रसन्न चित्र मुद्रा में थे और हमारे आने के बाद उन्होंने बोला कि देखो बृजभूषण हमसे मिलने के लिए आया है. बहुत प्रसन्न थे और 4 दिन के बाद ही महामंडलेश्वर श्री श्री 1008 स्वामी राम कुमार दास जी महाराज का शरीर छूट गया और वो स्वर्ग लोक चलें गए. उनके संस्कार मे मैं आया था लेकिन यह 21 तारीख को राम कुमार दास जी की मूर्ति वेद मंदिर की तरफ से बनाई गई है.

बहुत ही सुंदर दिव्य मूर्ति बनाई गई है 21 फरवरी को मूर्ति की प्रतिष्ठा का कार्यक्रम था मैं दिल्ली में व्यस्त होने के कारण मैं नहीं आ सका. मेरी बड़ी इच्छा थी लेकिन कुछ ऐैसी  व्यस्तता थी कि मैं नहीं आ  सका और मैं आज दिल्ली से चला हूं और एयरपोर्ट से सीधे अयोध्या के वेद मंदिर में आया हूं. और साकेत वासी महंत महामंडलेश्वर श्री श्री 1008 स्वामी राम कुमार दास जी महाराज की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया और उनका दर्शन किया. महाराज जी महान विभूति थे.

 इस स्थान से पूरे देश में बहुत बड़े और विद्वान कथावाचक पैदा हुए. पंजाब में गुजरात में उधर क्षेत्र में जो है बहुत ज्यादा रामकथा का विस्तार प्रचार किया पूरे देश के अंदर. कुछ लोग ऐसे होते हैं जो दिखाई नहीं पड़ते हैं. कुछ लोग दिखाई पड़ते हैं महाराज जी एैसे थे जो  दिखाई नहीं पड़ते थे. बहुत बड़ी हस्ती थे अयोध्या के अंदर.

रिपोर्ट- सोनू चौधरी

इस खबर को शेयर करें: