Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसीः ज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी मामलें में कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए उस स्थान को फिलहाल के लिए सील कर दिया है. वहा पर किसी का भी जाना वर्जित है मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि वहा पर शिवलिंग मिला है. भक्तो का मानना है की पूजा की इस स्थान पर आदि विश्वेश्वर विराजमान है जिसकी शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती के आदेश पर श्री विद्या मठ के पीठाधीश्वर स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने गुरुवार को एलान किया था

 की शनिवार को वो शिवलिंग की पूजा करेगे. इसके लिए पुलिस से अनुमति मांगी गई थी. जो की कल यानी शुक्रवार को निरस्त कर दी गई.

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने किया अन्न- जल का त्याग
आज शनिवार को विद्यामठ पर भारी पुलिस फ़ोर्स तैनात है. इसके बीच पूजा करने के लिए अड़े स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद को पुलिस ने मठ में ही नजर बंद कर दिया है. जिसके बाद वह इस समय मठ के द्वार पर अन्न-जल त्याग कर अनशन पर बैठ गए हैं. वही उन्होने एलान किया है कि जब तक ज्ञानवापी में प्रकट हुए आदि विश्वेश्वर के शिवलिंग की पूजा नहीं करेंगे, तब तक अन्न-जल भी नहीं करेंगे.

पुलिस के जवान हैं मौके पर मौजूद
इस मौके पर एसीपी के साथ पुलिस प्रशासन मौजूद है. और दुसरी तरफ श्री विद्या मठ के सामने 10 थाने की फोर्स, 3 ACP और PAC के जवानों के साथ DCP काशी जोन आर एस गौतम ने घेराबंदी कर रखी है.

 सील के बाहर मांगी पूजा करने की अनुमति
स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने बताया कि, शंकराचार्य के आदेश पर ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग की पूजा की अनुमति पुलिस प्रशासन से मांगी थी. लेकिन नहीं दी गई  जिसके बाद हमने फिर से एक एप्लिकेशन दी है और सील क्षेत्र के बाहर ही पूजा करने के साथ एक व्यक्ति की पूजा करने की अनुमति मांगी है.

रिपोर्ट- श्वेेता सिंंह

इस खबर को शेयर करें: