Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

भदोहीः गोपीगंज के आनापुर तुलसीपुर विकासखंड डीघ की निलंबित कोटे की दुकान की जांच व सत्यापन के लिए पहुंचे तहसीलदार के समक्ष लामबंद ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर पुराने कोटे को बहाल करने की मांग की. जिलाधिकारी के निर्देश पर नायब तहसीलदार संजीव कुमार, पूर्ति निरीक्षक विनोद, आरों शिवनारायण आनापुर गांव स्थित प्राइमरी विद्यालय पहुंचे.

 जहां सैकड़ों की संख्या में मौजूद ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर पुराने कोटे को बहाल करने की आवाज उठाई. इस दौरान बताया गया कि 244 कार्ड धारक है जिसमें 188 कार्डधारकों के द्वारा हलफनामा  जिलाधिकारी को दिया गया. जिसमें यह बात लिखी गई है कि पुराने कोटे को बहाल किया जाए. बताते चलें पिछले सात माह पूर्व गांव के ही एक व्यक्ति के द्वारा कोटे की दुकान की  शिकायत की गई थी. बिना किसी जांच पड़ताल के दुकान को निलंबित कर ग्राम सभा सुजातपुर से संबद्ध कर दिया गया था.

 ग्रामीणों को तीन  किलोमीटर दूर राशन लेने के लिए जाना पड़ता है, जिसके लिए ग्रामीणों के द्वारा जिलाधिकारी को हलफनामा देकर पूर्व के ही कोटे को बहाल करने की गुहार लगाई गई थी. शनिवार जांच टीम गांव पहुचकर हलफनामा दिए कार्डधारकों एक एक लोगों का बयान दर्ज किया और उनसे हस्ताक्षर कराया गया. कार्ड धारकों ने कहा प्रधानी चुनाव को लेकर कोटेदार की शिकायत की गई थी. सत्यापन के दौरान तहसील दार विजय यादव भी गांव पहुंच कर मामले मे पूछताछ की. इस दौरान कार्डधारकों में गीता देवी, गायत्री देवी, सिनेमा देवी, केशरा देवी, उमरी देवी, मनोरमा देवी, उर्मिला देवी, भगवानी देवी समेत सैकड़ो कार्डधारक मौजूद रहे.


रिपोर्ट- जलील अहमद

इस खबर को शेयर करें: