Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

अयोध्याः आयुष दर्पण फाउंडेशन के इस कार्यक्रम में जिले भर के आयुष डॉक्टरों का जमावड़ा हुआ जिसमें शिक्षा स्वास्थ्य सामाजिक सेवा को लेकर लोगों ने अपने विचार व्यक्त किए साथ ही फाउंडेशन को गति देने के लिए सुझाव रखे गए. इस दौरान समाज में हो रहे विभिन्न प्रकार के बीमारियों के बारे में बताया गया. उसके उपचार को लेकर खानपान सावधानियां व घरेलू नुक्से के साथ-साथ आयुर्वेदिक होम्योपैथिक प्राकृतिक एक्यूप्रेशर नेचर पैथ को बढ़ावा देने व इस  पद्धति से उपचार व इलाज करने का सरल उपाय बताने के साथ-साथ लोगों को जागरूक करने का भी कार्य किया गया.

 इस कार्यक्रम में अलग-अलग जनपदों से व क्षेत्र के तमाम प्रतिष्ठित डॉक्टर्स व सदस्य गण एकत्रित होकर कार्यक्रम को सफल बनाया. इस कार्यक्रम में प्रतिभावान पदाधिकारी गण सदस्यों आयुष चिकित्सकों को सम्मानित करने का भी कार्य किया गया. साथ ही आयुष दर्पण फाउंडेशन को  शिखर पर ले जाने के लिए तमाम बिंदुओं पर विचार विमर्श करते हुए बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के बारे में भी चर्चा हुई. रोजगार किस प्रकार देना है, इस पर संस्था के पदाधिकारी गण विचार-विमर्श कर जल्द ही लोगों को अवगत कराएंगे. 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे डॉ रत्नेश पांडे ने सर्वप्रथम महात्मा गांधी व गौतम बुद्ध जी के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने बताया कि आयुष दर्पण फाउंडेशन गरीब बच्चों को शिक्षा निःशुल्क वस्त्र वितरण गरीब असहाय को भोजन कंबल व दवा आदि देकर सहयोग करते हैं साथ ही कार्यक्रम के अध्यक्ष डॉक्टर आरबी आर्य कार्यक्रम में आए सभी अतिथियों आयुष चिकित्सकों तथा सदस्यगण का आभार व्यक्त किया और कहा कि आने वाले समय में आयुष दर्पण समाज में और भी विभिन्न तरह के कार्यक्रम कर लोगों को सहयोग प्रदान करेगा.

 इस दौरान संरक्षक समाजसेवी दिवाकर कनौजिया, संस्थापक प्रबंधक विनय चौधरी ,योग गुरु राम निहाल निषाद, सचिव डॉ राजेंद्र प्रसाद, योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा डॉक्टर सोनी शर्मा, कोषाध्यक्ष व प्रदेश सचिव डॉ रवि ,कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रबंधक बीएम चौधरी, संचालक डॉ राजेंद्र प्रसाद ,डॉक्टर शिवकरण यादव, डॉक्टर भूपेंद्र मणि त्रिपाठी ,डॉ जनार्दन प्रताप यादव, डॉक्टर ए के सिंह ,डॉक्टर एसपी दिवेदी डॉक्टर, आरपी पांडे आदि के साथ सैकड़ों आयुष चिकित्सक उपस्थित रहे.
 

रिपोर्ट- सोनू चौधरी

इस खबर को शेयर करें: