Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

अयोध्याः विवादित जमीन को लेकर पीड़ित ने आयुक्त से की शिकायत पीड़ित ने बताया कि विपक्षी कृष्ण पाल सिंह आदि ने प्रार्थी की पुश्तैनी पुरानी आबादी की भूमि गाटा सं0-1056 क, ख के 4. आशिंक भाग पर तथ्यों को छिपाकर कुर्रा बंटवारा का आदेश  1  मार्च 2021 को करवा लिया था.


जिसके विरूद्ध पीड़ित ने  न्यायालय में अलग-अलग निगरानी विचाराधीन है। निगरानी नं0-1 निगरानी सं0-677/2021 अग्रिम ता० पेशी 24-08-2022 व नं0-2 निगरानी सं0-941/2022 अग्रिम  पेशी 31अगस्त 2022 न्यायालय  अपर जिला मजिस्ट्रेट वित्त एवं राजस्व के विरुद्ध दाखिल की है और विपक्षीगण दोनों मुकदमें में हाजिर है तथा पीड़ित ने इसी उपरोक्त विवादित भूमि के सम्बन्ध में विपक्षीगणों के विरुद्ध एक मुकदमा न्यायालय  सिविल जज सी०डि० 10/0/34 ' फैजाबाद के न्यायालय में दायर किया है, जिसकी मूलवाद सं0-940/2022 मुकदमा बनाम दिनेश कुमार सिंह आदि बनाम कृष्ण पाल सिंह आदि के नाम से विचाराधीन है.
 उक्त वाद में अग्रिम  पेशी 11 अगस्त 2022 नियत है.

  विपक्षीगण तहसील प्रशासन के अधिकारीगणों व पुलिस प्रशासन को भ्रमित व गुमराह करके उनका विवादित भूमि गाटा सं0-1056क, ख के बाबत कोई भी मुकदमा किसी भी न्यायालय में विचाराधीन नहीं है. झूठे व फर्जी तरीके से नाजायज एवं अवैधानिक ढंग से मुकदमें के विचाराधीन रहते हुए दौरान मुकदमा ही विपक्षी विवादित स्थल पर प्रार्थी की पुश्तैनी कब्जे की भूमि व उसमें निर्मित लगभग 35 फुट लम्बा टीन शेड का बैठका, नलकूप, कुँआ, सरिया अनेको पेड़ों पर कब्जा कर लेने पर आमादा है.


 प्रार्थी अत्यन्त ही गरीब व असहाय व्यक्ति है, जबकि कि विपक्षीगण अत्यन्त ही दबंग, भू-माफिया प्रवृत्ति के बाहुबली धनाट्य व्यक्ति है. इसलिए प्रार्थी के ऊपर फर्जी व मनगढ़न्त तथ्यों के आधार पर पूर्णतया हावी है. प्रार्थी शारीरिक, मानसिक व आर्थिक रूप से काफी पीड़ित व परेशान है.  अतः  प्रार्थना है कि प्रार्थी के द्वारा प्रार्थना-पत्र में वर्णित किये गये तथ्यों एवं उपलब्ध कराये गये साक्ष्यों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए विवादित स्थल की भूमि गाटा सं0-1056क, ख पुरानी आबादी प्रार्थी के कब्जे व निर्माण आदि पर दौरान मुकदमों के विचाराधीन रहते हुए पैमाइश का कार्य व विपक्षीगणों को अवैध कब्जा आदि करने से रोके.


 वहीं, विपक्षी को सोहावल तहसील अंतर्गत ग्राम गोकुला  मौजा पिलखावां के निवासी दिनेश सिंह पुत्र महंत सिंह का न्यायालय आयुक्त के न्यायालय में मुकदमा विचाराधीन है व जनसुनवाई पोर्टल पर भी प्रार्थना पत्र दिया गया है जिसमें आख्या प्रेषित की गई कि गाटा संख्या 1056 दौरान मुकदमा यथास्थिति कायम करने व उक्त भूमि पर 13 07 022 से आदेशित किया जाता है कि दिनेश सिंह पुत्र महेंद्र सिंह की तहरीर पर यथास्थिति बरकरार कर दिया गया है. इसके बावजूद एसडीएम सोहावल ने  16 अगस्त 20 22 को विपक्षी कृष्ण पाल सिंह पुत्र ईश्वरी सिंह निवासी उपरोक्त को गाटा संख्या 1056 पर राजस्व व पुलिस बल द्वारा पूरा बंटवारा का क्रियान्वन ज़ारी है.

रिपोर्ट- सोनू चौधरी

इस खबर को शेयर करें: