Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

चंदौलीः जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे की अध्यक्षता में रु 50 लाख से अधिक लागत की परियोजनाओं की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक के दौरान कार्य की प्रगति संतोषजनक न मिलने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुवे उपस्थित अधिकारियों एवं कार्यदाई संस्थाओं को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में विभिन्न विभागों की निर्माणाधीन परियोजनाओं पर और तेजी से कार्य कराते हुए निर्धारित समयावधि के अंतर्गत पूर्ण कराना सुनिश्चित करें अगर कार्य कराने में किसी प्रकार की दिक्कत आती है तो अवगत कराए, हर सम्भव आप लोगो की मदद के लिए तैयार है।

अगर पुलिस टीम की जरूरत होती है या राजस्व टीम की तो आप लोग अवगत कराए।पूरी मदद की जाएगी। परियोजनाओं के निर्माण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में अपेक्षित प्रगति नहीं पाए जाने, शिथिलता या लापरवाही तथा गुणवत्ता में  कमी पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान  बाबा कीनाराम अघोर पीठ मठ में समेकित पर्यटन विकास एवं अन्य निर्माण कार्यों को तेजी से गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराए जाने की कार्यवाही करने हेतु संबंधित कार्यदाई एजेंसी को निर्देशित किया। जनपद चंदौली में निर्माणाधीन ड्रग वेयरहाउस के निर्माण कार्य पूर्ण होने के उपरान्त हैंडओवर देने के लिए कार्यदाई संस्था को निर्देशित किया।

कस्तूरबा गांधी विद्यालय, चकिया में निर्माणाधीन छात्रावास एवं एकेडमिक ब्लॉक के निर्माण कार्य में अपेक्षित प्रगति सुनिश्चित किए जाने हेतु कार्यदायी संस्था यूपी प्रोजेक्ट कारपोरेशन लिमिटेड को निर्देशित किया ।जिलाधिकारी ने समस्त कार्यदाई एजेंसी एवं विभागों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि कार्यदाई संस्थाएं निर्माणाधीन परियोजनाओं को समय से पूर्ण कराया जाना सुनिश्चित करें ।इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए। जो परियोजनाओं पर काम पूर्ण हो चुके है तो अधिकारियों की टेक्निकल कमेटी बनाकर जांच कराकर रिपोर्ट प्रस्तुत करने तथा हैंडओवर लेने के निर्देश दिए ।प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कमालपुर का अवशेष निर्माण कार्य  पूर्ण करा कर हैंडओवर कराने के निर्देश जिलाधिकारी ने संबंधित कार्यदाई एजेंसी के अभियंता को दिये। इसी प्रकार अन्य परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए प्रगति हेतु जिलाधिकारी द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।


 बैठक के दौरान जनपद में त्वरित अधिक विकास, माननीय सांसद निधि, विधायक निधि द्वारा गतिमान परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान संबंधित कार्यदाई एजेंसी एवं विभाग के अधिकारियों को अपेक्षित प्रगति सुनिश्चित कराते हुए निर्धारित समय अंतर्गत कार्यों पूर्ण कराए जाने के निर्देश दिए।


 बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी,मुख्य चिकित्सा अधिकारी , जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी,समाज कल्याण अधिकारी ,सिंचाई विभाग, पीडब्ल्यूडी, यूपीपीसीएल, विद्युत विभाग आदि कार्यदाई संस्थाओं के अभियंता एवं अन्य संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

इस खबर को शेयर करें: