Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसीः दोषीपुरा इलाके में शनिवार की शाम ताजिया जुलूस के दौरान सिया व सुन्नी आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों के बीच जमकर पात्रा हुआ। पथराव में पुलिसकर्मियों सहित 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। पुलिस की जीप व बाइक सहित 12 से अधिक वाहन क्षतिग्रस्त कर दिए गए हैं।

पुलिस ने लाठियां भांजकर लोगों को खदेड़ा। मामले में 150 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस की ओर से शाम तक 18 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस आयुक्त मुथा अशोक जैन और डीएम एस राजलिंगम ने क्षेत्र में कैंप किया। क्षेत्र में जेतपुरा सहित 6 थानों की पुलिस फोर्स, पीएससी और आरएएफ तैनात की गई है।

बता दे कि जैतपुर क्षेत्र के दोषीपुरा मैदान से शिया समुदाय के लोग ताजिया उठाते हैं। वहां से ताजिया लाट सरैया स्थित सदर इमामबाड़ा ले जाकर ठंडा किया जाता है। शिया समुदाय के लोगों के मुताबिक दोषीपुरा से परंपरागत तरीके से सुन्नी समुदाय की ओर से भी एक ताजिया निकाला जाता है आरोप है कि शनिवार शाम सुन्नी समुदाय के परंपरागत ताजिए के अलावा उसके पीछे अन्य इलाकों के ताजिए का जुलूस आ गया। शिया समुदाय के लोगों ने उन्हें समझाने का प्रयास किया और कहां की नई परंपरा की शुरुआत ना करें। और ताजिए को उनकी कदीमी रास्तों से लेकर जाएं। उधर सुन्नी समुदाय के लोगों का आरोप है कि शिया समुदाय ने उनका रास्ता रोक दिया था। इसके बाद बवाल बढ़ गया। पहले कहा सुनी हुई,

फिर पथराव होने लगा। पथराव में घायल हुए लोगों ने अपना उपचार मंडलीय अस्पताल में कराया है। मंडलीय अस्पताल पहुंचे घायलों में से एक को बीएचयू ट्रामा सेंटर भेजा गया है।

मंजू द्विवेदी

इस खबर को शेयर करें: