Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसीः प्रधानमंत्री मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी के द्वारा चलाई जा रही है मिशन भुगतान भारत यात्रा सत्याग्रह जिनमें गरीब हजारों लाखों लोग का पैसा जिन चिटफंड कंपनियों द्वारा लेकर भाग गए हैं अर्थात उनके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट हाईकोर्ट मुकदमा चल रहा है प्रधानमंत्री मोदी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी द्वारा एक सुंदर पहल भुगतान भारत यात्रा चलाया जा रहा है. जिनमें गांव और शहर के हजारों लाखों के लाइन में तहसील सदर में भीड़ देखने को मिल रही है लोग लाइने लगाकर अपने पाल्सी का डॉक्यूमेंट तहसील सदर में जमा करा रहे हैं.

 जिनमें लोगों को आश्वासन यह मिल रहा है कि 5 या 6 महीने के अंदर भुगतान आपके खाते में चला जाएगा जिन लोगों का गरीब का पैसा लगा हुआ है एक विश्वास और भरोसे के बल पर लगाए हैं बेटी की शादी घर बनवाना जमीन लेना हॉस्पिटल में मरीज का इलाज चल रहा था इत्यादि कामों के लिए ए के पैसा जुटा कर लोग इस चिटफंड कंपनियों में जमा किए हैं. उनको यह आश थी पूरा होने पर हम लोगों का मिचोलती समय पर भुगतान हो जाएगा जिससे हम अपनी बेटी का शादी कर पाएंगे और घर का निर्माण भी कर लेंगे इन चिट कंपनियों को भाग जाने से लोगों को एक भारी धक्का लगा है.

 जिनमें बेटी की शादी घर का निर्माण खेती का काम कर्ज का काम रुक गया. धानमंत्री मोदी और योगी यह एक सुंदर पहल मिशन भुगतान भारत यात्रा सत्याग्रह योजना चलाई जा रही है. जिनमें भागी हुई कंपनी सहारा इंडिया परिवार क्रिस्टल जेवीजी इत्यादि अनेक कंपनियां लोगों की काली कमाई लेकर भाग गई है जिनके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट हाईकोर्ट मुकदमा चल रही है.

रिपोर्ट- अशोक गुप्ता

इस खबर को शेयर करें: