Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

मुरादाबादः मुंडा पांडे क्षेत्र के ग्रामीणों ने गांव में सड़क और दूसरी सुविधाएं नही मिलने के चलते पोलियों टीम का विरोध करते हुए अपने बच्चों को पोलियो दवाई नही पिलाने दी और पूरे अभियान का बहिष्कार ही कर दिया, इन ग्रामीणों का कहना है कि जब तक उनके गांव में सड़क नहीं बनेगी वो बच्चो को पोलियो की दवाई नही पिलाने देंगे.

 दरअसल मुंडा पांडे ब्लॉक के गांव भायपुर पादुरिया के ग्रामीणों ने आज पोलियो अभियान का बहिष्कार करने का फैसला करते हुए  पोलियो टीम को गांव में घुसते ही रोक लिया और अपने बच्चों को दवाई पिलाने से मना कर दिया ,अचानक ग्रामीणों द्वारा विरोध किये जाने पर पोलियो टीम ने  इसकी सूचना  अपने अधिकारियों को दे दी.

 दरअसल गांव के रास्ते कीचड़ भरे है. कच्चे होने के कारण  अक्सर हादसे होते रहते है, ग्रामीणों ने आज जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कह दिया है कि जब तक उनके गांव के रास्ते ठीक नही होंगे पक्के नही बनेंगे वो ऐसे किसी भी अभियान को चलने नहीं देंगे. वहीं ग्रामीणों ने वर्तमान ग्राम प्रधान पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. 

जिसके कारण वो लोग कीचड़ भरे रास्ते से चलने को मजबूर है. पोलियो दवाई का विरोध होने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग से जुड़े डॉक्टर भी गांव में पहुँच गए लेकिन समझाने के बाद भी मूंढापांडे क्षेत्र के ग्राम भायपुर पादुरिया निवासी ग्रामीणों ने किसी बच्चे को पोलियो ड्रॉप नहीं पिलाई और सरकार को चेतावनी दी है कि जब तक हमारे गांव में विकास कार्य नहीं किया जाएगा तब तक हम पोलियो दवाई  का बहिष्कार करने को मजबूर होंगे.

रिपोर्ट- मनोज कश्यप

इस खबर को शेयर करें: