Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

उत्तर प्रदेशः सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के इस्तीफे के बाद खाली पड़ी आजमगढ़ लोकसभा सीट पर   गुरुवार को  मतदान हुआ. मतदान कड़ी सुरक्षा के बीज सपंन्न हुआ. लगभग  45.97 प्रतिशत मतदातोओं ने अपना मत शाम पांच बजे तक दिया.

 इस चुनाव में कुल 13 प्रत्याशी मैदान में हैं. लेकिन तीन पार्टियों के बीच कड़ा मुकाबला रहा सपा, बसपा और भाजपा. मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक हुआ. सुबह नौ बजे तक 9.21 , 11 बजे तक 19.84 , एक बजे तक 29.48 प्रतिशत मतदान हुआ था. शाम तीन बजे 37.82 और पांच बजे तक 45.97 प्रतिशत मतदाता वोट डाल चुके थे.


मतदान सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद रहा. कमिश्नर, डीआईजी, डीएम और एसपी के साथ अन्य अधिकारियों की कड़ी नजर बनी रही.हर बूथ पर सीएपीएफ की तैनाती की गई थी. जिस जगह भी  ईवीएम खराबी की सूचना मिली उसे तत्काल उन्हें बदला गया. 

 वहीं डीएवी कालेज में बीएलओ के भगवा रंग की साड़ी पहनने पर विपक्षी दलों ने विरोध करते  हुए हंगामा किया. एसडीएम ने तत्काल बीएलओ को साड़ी बदलने का निर्देश देकर लोगों को शांत कराया.
 
साथ ही मुबारकपुर में पुलिस के सख्त वरताव को लेकर मतदाताओं ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव को बताया. इस पर उन्होंने पुलिस अधीक्षक को फोन कर कहा कि पुलिस की सख्ती से मतदाता सहम गए हैं .अपने मताधिकार का प्रयोग करने में डर रहे हैं। इसलिए निर्भय वातावरण में मतदान कराया जाना चाहिए.

 मुबारकपुर रोडवेज से लेकर अलीनगर तक ई-रिक्शा चालक आवागमन बाधित कर रहे थे. इसलिए पुलिस ने ई-रिक्शा चालकों के प्रति सख्त कदम उठाया. इसे लेकर सपा प्रत्याशी ने पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य से शिकायत की. इसके बाद पुलिस ने नरमी दिखाई.

रिपोर्ट- श्वेता सिंह

 

 

 

इस खबर को शेयर करें: