Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसीः जिले के स्थानीय विकासखंड चिरईगांव के विश्व सफेद छड़ी दिवस के अवसर पर शनिवार को जाल्हूपुर स्थित श्री कच्चा बाबा इंटर कॉलेज परिसर में जीवन ज्योति विकलांगतार्थ संस्थान अकथा सारनाथ की ओर से आयोजित पदयात्रा एवं दृष्टिहीन छात्रों के सास्कृतिक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में पहूंची.

 खण्ड विकास अधिकारी चिरईगांव सरिता गुप्ता ने कहा कि सफेद छड़ी दृष्टिहीन लोगों के लिए आवश्यक उपकरण है. जिसके प्रयोग से व्यक्ति स्वतंत्र रूप से भृमण करने के साथ आत्मसुरक्षा का अनुभव प्राप्त करता है. उन्होंने दृष्टिहीन छात्राओं का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि  साहस ,हौशला और कुछ कर गुजरने का जज्बा शारिरिक अक्षमता को भी मात दे देता है. जाल्हूपुर से दृष्टिहीन छात्राओं की पदयात्रा को पूर्व प्रवक्ता प्रेम शंकर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जो श्री कच्चा बाबा इंटर कालेज समाप्त किया गया.

वहीं, विद्यालय परिसर में दिव्यांग छात्राओं ने कत्थक डांस, सामूहिक गान, नुक्कड़ नाटक, हारमोनियम, और तबले पर थाप इत्यादि सास्कृतिक कार्यक्रम की शानदार प्रस्तुति पेश किया जिसे देखकर लोग दंग रह गए. कार्यक्रम में मुख्य रूप से श्री कच्चा इंटर कालेज के प्रधानाचार्य कोमल यादव, संस्था की निदेशिका स्वेता, प्रिंसिपल मोना, ओकार, कृष्णमोहन इत्यादि शामिल रहे. कार्यक्रम का संचालन  दृष्टिहीन छात्रा छोटी ने किया.

रिपोर्ट- दुर्गेश 
 

इस खबर को शेयर करें: