Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

भदोहीः गोपीगंज क्षेत्र के ऐतिहासिक रामपुर गंगा घाट पर स्नानार्थियों की सुविधा के लिए सीढ़ी निर्माण का कार्य प्रारंभ हो गया. पति प्रहलाद दास गुप्त के साथ पौष पूर्णिमा पर गंगा स्नान करने पहुची पूर्व पालिका अध्यक्ष प्रभावती देवी मां गंगा का पूजन कर कार्य का शुभारंभ किया. सीढ़ी का निर्माण व्यक्तिगत खर्च से कराया जाएगा. मां हर मौसम मे नियमित गंगा स्नान करने वाली गंगा पुजारन की नाम से पहचान कायम करने वाली प्रभावती देवी क्षतिग्रस्त सीढ़ी के नवीकरण का संकल्प लिया था. सीढ़ी का निर्माण हो जाने से आम जन को काफी सहूलियत मिलेगी. गंगा मैया के जल के समीप तक पहुचने के लिए  शुक्रवार को विधि विधान पूर्वक पूजन कर सीढ़ियों का निर्माण शुरू करा दिया.

रामपुर गंगा घाट के किनारे पालिका परिषद अध्यक्ष प्रहलाद दास गुप्त व पत्नी पूर्व पालिका अध्यक्ष प्रभावती देवी अपनी पुत्री सरोज कुमारी के साथ घाट पर बचे हुए सीढ़ियों के निर्माण के लिए विधि पूर्वक माँ गंगा का पूजन अर्चन किया. बताते चले नगर वासियों ग्राम वासियों की घाट तक पहुंचने के लिए सीढ़ियों की काफी मांग थी. जो अब सीढ़ियों के बन जाने से स्नानार्थियों को काफी सहूलियत मिलेगी. पालिका अध्यक्ष ने कहा कि अधूरी सीढ़ी से चचरी में फस कर कई युवा अपनी जान गवा बैठे थे. जिसको लेकर काफी समय से सीढ़ियों का विस्तार मन में चल रहा था जो आज पूरा हुआ. 

बताया कि व्यक्तिगत कोष से लगभग 15 लाख लागत से निर्माण करवाया जा रहा है. शिवशंकर गुप्ता ने कहा रास्ते में पड़ने वाले चारों शव स्थल पर पूर्व एमएलसी बृजेश सिंह के द्वारा मिले सोलर लाइट को भी लगवा दिया गया है. इस दौरान डब्बू गुप्ता, राजेंद्र सिंह,राजेंद्र निषाद,सिद्धार्थ सिंह,महेंद्र निषाद, समेत बड़ी संख्या में लोग रहे.

रिपोर्ट- जलील अहमद
 

इस खबर को शेयर करें: