Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसीः रथयात्रा स्थित कन्हैयालाल मोतीवाला स्मृति भवन में डॉ राजेंद्र प्रसाद की अमृत जन्म उत्सव के अवसर पर दो दिवसीय सर्जना शिखर : डॉ राजेंद्र प्रसाद पांडेय स्मृति समारोह पुस्तक का विमोचन किया गया है. इस प्रोग्राम में डॉ राजेंद्र प्रसाद पांडे द्वारा रचित पुस्तकों कृतियों के बारे में भी लोगों को अवगत कराया गया है.
 नान्दी सेवा ट्रस्ट की अध्यक्षा डॉ शशि कला ने बताया कि डॉ राजेंद्र प्रसाद पांडे द्वारा नांदी सेवा ट्रस्ट का बनाकर साहित्य की सेवा करना चाहते थे लेकिन ईश्वर ने शायद कुछ और लिखा था। डॉक्टर शशि कला ने बताया की 25 जून को हर साल आयोजन करना चाहता है. इस अवसर पर न्यास हर साल हिंदी संस्कृत तथा भारतीय भाषाओं से चुने गए 2 साहित्यकारों को सम्मानित पुरस्कृत भी करेगा.
डॉ शशि कला पांडेय ने बताया की प्रोग्राम के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री एवं वर्तमान विधायक नीलकंठ तिवारी एवं अध्यक्षता संपूर्णानंद विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित अभिराज राजेंद्र मिश्र हैं. 

डॉ राजेंद्र प्रसाद पांडे के पुत्र राज कुमार ने बताया कि पिताजी का साहित्य क्षेत्र में शुरू से ही रुझान था वह तिब्बती यूनिवर्सिटी विश्वविद्यालय में टीचर होने के साथ-साथ एक महाविद्यालय में भी टीचर थे उसके बाद वह प्रशासनिक क्षेत्र में चले गए पिताजी का साहित्य से जुड़ा रहा जिसके कारण उनकी 13 पुस्तकें प्रकाशित की गई, 8 पुस्तकें अप्रकाशित है जिसे जल्द ही प्रकाशित किया जाएगा.


रिपोर्ट- अनंत कुमार

इस खबर को शेयर करें: