Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

Varanasi : अर्जुन शर्मा योगी के नेतृत्व में राम नगर मंडल बलुआघाट नाव पर Y20 का चौपाल लगाया जिसमें नगर के  युवाओं एवं अन्य कॉलेजों के युवाओं को आमंत्रित कर G20 एवं Y20 पर चर्चा की. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉक्टर शिव प्रकाश (डिपार्टमेंट ऑफ साइकेट्रिक) आई एम एस बीएचयू एवं  विशिष्ट अतिथि डा हरिश्चन्द्र तेवतिया अंतर विश्वविद्यालय अध्यापक व शिक्षा केंद्र बीएचयू में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी के रूप में उपस्थित रहें.

मुख्य अतिथि डा शिव प्रकाश ने अपने वक्तव्य में स्वास्थ पर विशेष ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि आज के समय में सभी युवाओं को स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए नियमित दिनचर्या को बदलने की जरूरत है जिससे हमारा जीवन हमेशा स्वस्थ मन एवं स्वस्थ शरीर प्रकृति की ओर आकर्षित करता रहे हर व्यक्ति को हमेशा व्यायाम प्राणायाम व आयुर्वेद की तरफ ही चलना चाहिए जिसके वजह से हमारे जीवन में अन्य प्रकार की रोगों से लड़ने की क्षमता को अत्यधिक बढ़ाया जा सके और किसी भी प्रकार का रोग शरीर को ना छुवे विशिष्ट अतिथि डॉ हरीश चंद्र तेवतिया जी ने अपने वक्तव्यों को सभा पटल पर रखते हुए जीवन के कल्याण एवं खेल के बारे में चर्चा किया.


तेवतिया जी ने चर्चा करते हुए कहा की आज के समय में मनुष्य को सात्विक आहार एवं शुद्ध शाकाहारी होते हुए अपने दिनचर्या को बदलते हुए नियमित रूप से अपने कार्यों पर ध्यान देना चाहिए. जिससे जीवन सुव्यवस्थित रुप से चल सके तेवतिया जी ने कहा हर मनुष्य को अपने नियमित क्रिया में सुबह के ब्रह्म मुहूर्त में उठकर व्यायाम प्राणायाम करके शरीर को रोग मुक्त किया जा सकता है और आज के समय में हर व्यक्ति को चाहे वह बालक हो या फिर युवा हो या बुजुर्ग हो सभी को योग के माध्यम से या खेलकूद के माध्यम से या दौड़ के माध्यम से अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए इससे अच्छा कोई भी उपाय जीवन में नहीं है उन्होंने दिनचर्या को बदलने के लिए अपने वक्तव्यों को रखा अर्जुन शर्मा योगी ने मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि को श्री रामचंद्र जी की प्रतिमा भेंट कर उनका स्वागत किया.

कार्यक्रम की अध्यक्षता रजत जायसवाल ने किया एवं संचालन विवेक सिंह सोनू ने किया. कार्यक्रम में मुख्य रूप से रजत जयसवाल, अजय प्रताप सिंह, अर्जुन शर्मा योगी, तिरुपति मिश्रा, विवेक सिंह सोनू, विकास बघेल, विवेक दुबे, आलोक कुमार, सुयश अग्रवाल, शिवम दुबे, आनंद शर्मा अकाश गुप्ता इंदू सिंह श्वेता श्रीवास्तव संजोग सिंह, शिल्पा तिवारी, बबलू साहनी, चंदन जायसवाल, बिपिन ओझा, जितेंद्र पटेल, आकाश तिवारी, संदीप साहनी, सुमित मिश्रा एवं नगर के सैंकड़ों समाजसेवी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

इस खबर को शेयर करें: