Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

अयोध्याः टेढ़ी बाजार स्थित गोकुल भवन मंदिर के प्रांगण में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी परम पूज्य श्री महंत परमहंस श्री राम मंगल दास महाराज की 130 वी जयंती समारोह का आयोजन धूमधाम से किया गया. ‌जिसमें कई जनपद व कई राज्यों के श्रद्धालु इस समारोह में सम्मिलित हुए. वही गोकुल भवन के महंत परशुराम दास ने बताया कि हमारे गुरु महाराज परमहंस श्री राम मंगल दास महाराज की 130 वी जयंती हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी मनाई गई. उसी के अवसर पर मंदिर को सजाया गया है और महाराज जी की भव्य शोभायात्रा हाथी घोड़े गाजे-बाजे के साथ निकाली गई.

 जिसमें गुरु महाराज के सभी शिष्य व श्रद्धालु इस शोभा यात्रा में सम्मिलित हुए. यह शोभा यात्रा गोकुल भवन से निकलकर अशर्फी भवन चौराहा डाकखाना होते हुए सुरेश्वर नाथ मंदिर होते हुए टेढ़ी बाजार चौराहे से पुनः वापस गोकुल भवन में आयी. उसके बाद भव्य भंडारे का आयोजन किया गया. मैं गोकुल भवन मंदिर के पुजारी अनिल दास ने बताया की गुरु महाराज की 130वी जयंती समारोह बड़ी धूमधाम से मनाई गई.

 इस अवसर पर भव्य शोभायात्रा निकाली गई जो अयोध्या के प्रमुख चौराहे होते हुए पुनः वापस गोकुल भवन मंदिर में आकर समापन हुआ और भंडारे का भी आयोजन किया गया आए हुए सभी श्रद्धालुओं को गुरु महाराज की 130 वी जयंती समारोह की बहुत-बहुत बधाई व मंगल कामना.

रिपोर्ट- सोनू चौधरी

इस खबर को शेयर करें: