Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

 

राजकीय शिक्षक संघ उत्तर प्रदेश मूल संघ के प्रान्तीय कार्यकारी महामन्त्री अशोक कुमार अवाक ने बताया कि जनपद प्रतापगढ़ में एक दर्जन से अधिक विद्यालयों में कम नामांकन का हवाला देकर  जिला विद्यालय निरीक्षक ओमकार राणा ने कई शिक्षकों का वेतन दो माह से अवरूद्ध कर दिया था।

 

पीड़ित शिक्षकों के द्वारा यह बात संज्ञान में लाए जाने पर प्रान्तीय कार्यकारी महामन्त्री अशोक कुमार अवाक की अध्यक्षता में गूगल मीट पर वर्चुअल बैठक की गई जिसमें इस बात पर चिंता व्यक्त करते हुए जिला कार्यकारिणी को जिला विद्यालय निरीक्षक से मिलकर वार्ता करने के लिए अधिकृत किया गया था।

 

इस क्रम में मूल संघ का एक प्रतिनिधिमण्डल प्रयागराज मण्डल के मण्डलीय अध्यक्ष डॉ सुनील बिझला, जिलाध्यक्ष शिव किशन यादव और जिला मन्त्री प्रतीक सिंह के नेतृत्व में गत मास जिला विद्यालय निरीक्षक से मिलकर इस पर कार्यवाही करने का अनुरोध किया था। 

 


जब कई दिनों तक कोई कार्रवाई नहीं की गई तो संघ के प्रान्तीय अध्यक्ष अरविन्द पाण्डेय ने जिला विद्यालय निरीक्षक से इस सम्बन्ध में वार्ता किया जिसके परिणामस्वरूप शिक्षकों का अवरुद्ध वेतन माह सितम्बर में जारी कर दिया गया है।

 

शिक्षकों की समस्याओं को एकजुट होकर हल कराने के लिए मूल संघ के प्रान्तीय अध्यक्ष अरविन्द पाण्डेय और कार्यकारी महामन्त्री अशोक कुमार अवाक ने प्रयागराज मण्डल के मण्डलीय अध्यक्ष डॉ सुनील बिझला, जिलाध्यक्ष शिव किशन यादव,

 

जिला मंत्री प्रतीक सिंह, प्रान्तीय कार्यकारी अध्यक्ष अशोक कुमार गौतम तथा प्रान्तीय उपाध्यक्ष एवं ए.आई.एफ.टी.ओ. के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ सालिकराम प्रजापति, वरिष्ठ प्रान्तीय उपाध्यक्ष डॉ विन्ध्याचल सिंह आदि का आभार व्यक्त किया है। उनका कहना है कि जनपद प्रतापगढ़ की कार्यकारिणी ने यह करके दिखाया कि यदि सशक्त कार्यकारिणी हो तो शिक्षकों के हितों की रक्षा की जा सकती है।

 

इस खबर को शेयर करें: