Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

आजमगढ़ः ग्लोबल कहार समाज चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वाधान में रविवार को कहार धर्मशाला पल्हना लालगंज आजमगढ़ में वार्षिक स्नेह सम्मेलन का समापन समारोह एवं पुरस्कार वितरण संपन्न हुआ सर्व प्रथम मां सरस्वती की तस्वीर पर मंचासीन अतिथियों के द्वारा माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का श्रीगणेश किया गया. मुख्य अतिथि राष्ट्रीय लीगल सलाहकार ग्लोबल कहार समाज चैरिटेबल ट्रस्ट भारत, राष्ट्रीय अधिवक्ता सभा व प्रदेश सचिव पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ समाजवादी पार्टी के अधिवक्ता अनिल वर्मा का स्वागत कहार समाज के लोगों ने पुष्प गुच्छ और माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया.

सभा में मौजूद सभी लोगों का आभार व्यक्त करते हुए एडवोकेट अनिल वर्मा ने कहा कि हमारा कहार समाज अन्य समाजों की अपेक्षा पिछड़ा हुआ है। समाज को वर्तमान दौर की मुख्य धारा से जोड़ने और शिक्षा के जरिए समाज को प्रगति की दिशा में ले जाना ही हमारा उद्देश्य होना चाहिए। कहार समाज की बेहतरी के लिए हम सभी को एकजुट होना पड़ेगा। संगठन को मजबूत करने हर जिले में अभियान चलाकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ना होगा। सभी की भागीदारी से ही कहार समाज की विशेष पहचान बनेगी। वही अधिवक्ता अनिल वर्मा ने भाजपा पर कसा तंज, बोले- जनता को मिल रहा महंगाई का रिटर्न गिफ्ट सपा नेता अधिवक्ता अनिल वर्मा ने प्रदेश में बढ़ती महंगाई को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि भाजपा ने विधानसभा चुनावों में खूब झूठे वादे किए और लोगों को गुमराह किया गया। सत्ता में आते ही मध्यमवर्ग, गरीब व मजदूर पर महंगाई की मार दोगुनी हो गई है।

सपा नेता ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा है कि डीजल, पेट्रोल, पढ़ाई, दवाई, रसोईगैस, खाना पीना सब महंगा हो गया है। भाजपा ने विधानसभा चुनावों में खूब झूठे वादे किए और लोगों को गुमराह किया गया। भाजपा ने होली और दीवाली में मुफ्त सिलेंडर का वादा किया था।ग्रामीण क्षेत्रों में बहुप्रचारित उज्ज्वला योजना पूरी तरह विफल हो गई और महंगी रसोई गैस की वजह से फिर घरों में चूल्हा जलने लगा है। उन्होंने कहा कि सच तो यही है कि जब.जब भाजपा सत्ता में आई है, महंगाई में खूब वृद्धि हुई है। इन सब बातों के साथ उन्होंने अपनी वाणी को विराम दिया। कहार भोई समाज का वार्षिक अधिवेशन आजमगढ़ में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर समाजजनों की उपस्थिति में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। प्रमुख रूप से कहार समाज में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने पर जोर दिया गया। साथ ही कहार समाज के कमजोर और प्रतिभावान छात्र छात्राओं को उच्च शिक्षा दिलाने के लिए हर तरह की मदद करने पर समाजजनों ने सहमति जताई। साथ ही कहार समाज के विकास पर भी विचार व्यक्त किए गए। वरिष्ठ पदाधिकारियों और युवाओं की उपस्थिति में कहार समाज की आगामी कार्ययोजना पर विस्तृत रूप से सभी ने अपने-अपने पक्ष रखे।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से ग्लोबल कहार समाज चैरिटेबल ट्रस्ट अधिवक्ता अनिल वर्मा, सुभाष चंद्र वर्मा मास्टर, पीएम वर्मा, डॉ सुरेश वर्मा, डॉ प्रमोद वर्मा, डॉ सन्तोष वर्मा, संतोष प्रिंसिपल, सांच देव वर्मा, सोनल वर्मा, राम जी वर्मा, उदय राज वर्मा, राधे श्याम वर्मा, जोगेंद्र वर्मा कटहन, महेंद्र प्रसाद, बुच्चू लाल, चंदन वर्मा आदि सैकड़ो की जनसंख्या में कहार समाज के लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- जगदीश शुक्ला

इस खबर को शेयर करें: