Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

सकलडीहाः लाखों लाखों रूपये खर्च करके प्रत्येक गांवों में सामुदायिक शौचालय बनाया गया है। अधिकांश गांवों में सामुदायिक शौचालय के संचालन का दायित महिला समूह और ग्राम सभा की ओर से किया जाता है। लेकिन विगत कई माह से शिकायत के बाद भी गांवों में महिला समूह की ओर से संचालन नही होने व कर्मचारियों के अभाव में शोपीश बनकर रह गया है। इसके बाद भी विभागीय अधिकारी अनजान बने हुए है। ग्रामीण प्रतिदिन नित्य कि्रया को लेकर परेशान है।


सकलडीहा विकास खंड के टिमिलपुर में सामुदायिक शौचालय का संचालन समूह की महिलाओं की ओर से किया जाता है। जो कंपोजिट विद्यालय सकलडीहा के समीप में है। यहां मतदान के तीन बूथ बनाये गये है। विद्यालय के समीप का शौचालय बीते कई माह से शोपीश बना हुआ है। इसके अलावा बलारपुर में बना सामुदायिक शौचालय शोपीश बनकर रखगया है।

वही खड़ेहरा गांव में बना सामुदायिक शौचालय बिजली के अभाव में ताला लगा हुआ है। इसके अलावा नरैना, नागेपुर और सकलडीहा सहित कई गांवों में सामुदायिक शौचालय का रख रखाव के लिये ग्राम सभा की ओर से ध्यान नही देने पर शोपीश बना हुआ है।

अधिकांश गांवों में सफाई कर्मी और समूह की महिलाओं के संचालन को लेकर विभाग की किरकिरी हो रही है। इसके बाद भी अधिकारी अनजान बने हुए है। जबकि सुबह शाम ग्रामीणों को नित्य कि्रया के लिये परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस बाबत बीडीओ केके सिंह ने बताया कि शीध्र ही सामुदायिक शौचालय की व्यवस्था दुरूस्थ कराया जायेगा।

रिपोर्ट- अलीम हासमी

इस खबर को शेयर करें: