Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

चहनियां। जनपद के दिव्यांगजनों को दिव्यांग विभाग की विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए शनिवार को दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग चंदौली द्वारा जिला दिव्यांग आईकॉन राकेश रौशन के नेतृत्व में चहनियां ब्लॉक स्थित सभागार में दिव्यांग चिन्हांकन शिविर का आयोजन किया गया।

 

जिसमें ब्लॉक के अनेक गांवों के दर्जन भर से ज्यादा दिव्यांगजनों ने कृत्रिम अंग, कान की मशीन, व्हील चेयर, ट्राई सायकिल, मोटराइज्ज्ड सायकिल, दिव्यांग पेंशन, दिव्यांग व्यवसाय आदि के लिए पंजीकरण कराए।

 


   इस अवसर पर जिला दिव्यांग आइकॉन राकेश रौशन ने बताया कि जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग चंदौली दिव्यांगों के कल्याण के लिए कृत संकल्पित है। इसके लिए जिलाधिकारी चंदौली के निर्देश पर जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी राजेश नायक के सहयोग से जनपद के विभिन्न ब्लॉकों में दिव्यांग चिन्हांकन शिविर लगाए जा रहे हैं, जिसके क्रम में आज 03 अगस्त शनिवार को चहनियां ब्लॉक में शिविर लगाया गया।

 

इसके साथ ही 05 अगस्त को चकिया ब्लॉक में, 07 को सदर ब्लॉक चंदौली, 12 को धानापुर, 14 को नौगढ़ ब्लॉक, 17 को नियामताबाद ब्लॉक, 20 को शहाबगंज ब्लॉक और 22 अगस्त, 2024 को सकलडीहा ब्लॉक परिसर में चिन्हांकन शिविर लगाया जाएगा।

 

रौशन ने आगे बताया कि आज चिन्हित दिव्यांगजनों को आगे सूचित कर एक कार्यक्रम के द्वारा उन्हें शारीरिक उपकरण या अन्य जरूरी सहयोग प्रदान किया जाएगा। प्रत्येक ब्लॉक में शिविर सुबह 11 बजे से सायं 04 बजे तक चलेगा।

 


  इस अवसर पर एडीओ समाज कल्याण एसएन दुबे, दिव्यांग विभाग के गोविंद, सम्मान संस्था के धनेश कुमार, दिव्यांग श्यामप्रकाश निषाद, रामकुंवर, विजय कुमार मिश्र, मनोज यादव, विकास गुप्ता, रियाजुद्दीन अंसारी, मुंशी प्रसाद आदि लोग उपस्थित थे।

 

रिपोर्ट  अलीम हाशमी

इस खबर को शेयर करें: