Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

मीरजापुर - मण्डलायुक्त विन्ध्याचल मण्डल मुथुकुमार स्वामी बी0 की अध्यक्षता में आयुक्त कार्यालय सभागार में मण्डलीय उद्योग बन्धु व जी0बी0सी0 की बिन्दुवार समीक्षा की गयी।

बैठक में भदोही नगर के जल निकासी पर चर्चा के दौरान मण्डलायुक्त य ने परियोजना प्रबन्धक जल निगम, वाराणसी को समय से कार्य पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया किया।

अधिशासी अभियन्ता राष्ट्रीय मार्ग खण्ड पी0डब्लू0डी0 वाराणसी द्वारा कार्य पर समीक्षा के दौरान संतोष व्यक्त किया गया। मण्डल के तीनो जिलो में विभागीय योजनाओं जैसे पी0एम0ई0जी0पी0, एम0वाई0एस0वाई0, आ0डी0ओ0पी0 एवं विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजनाओं की समीक्षा के उपरान्त निर्देशित किया गया कि लक्ष्य के सापेक्ष शत प्रतिशत योजना को पूर्ण कराना सुश्चित करे।

जीवीसी की बैठक में उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण किया गया जिसमें आनलाइन ग्रासिम इण्डस्ट्री, विड़ला कार्बन, अल्ट्राटेक सीमेन्ट के उद्यमी जुड़े हुए थे।

मण्डलायुक्त ने समीक्षा करते हुए भदोही से जौनपुर जाने वाले मार्ग पर जो पुल बन रहा है पुल की धीमी प्रगति पर एन0एच0आई के अधिशासी अभियन्ता और बैठक में उपस्थित सहायक अभियंता पर गहरी नाराजगी व्यक्त की गई एवं चार माह में केवल 10 प्रतिशत का कार्य होने के कारण अधिशासी अभियंता और सहायक अभियंता का स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिए गए।

उद्योग विभाग की ऋण योजनाओं पर लक्ष्य के सापेक्ष मार्जिन मनी का वितरण कम होने पर नाराजगी व्यक्त किया करते हुए उपायुक्त उद्योगों को निर्देशित किया गया

कि उनका बजट कब प्राप्त हुआ है और जिला भारतीयों को मार्जिन मनी वितरित की जानी थी उनका वितरण क्यों नहीं किया गया है इस पर अपनी एक स्पष्ट आख्या उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया गया।

मण्डलायुक्त ने निवेश मित्र पोर्टल पर लम्बित आवेदन पत्रो पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुये निस्तारण कराने का निर्देश दिया। बैठक में विश्वकर्मा योजना के तहत बताया गया कि

मीरजापुर व सोनभद्र में चयन प्रक्रिया चल रही हैं तथा भदोही में पूर्ण करा लिया गया हैं। जिस मण्डलायुक्त ने मीरजापुर व सोनभद्र को निर्देशित करते हुये चयन प्रक्रिया समय से पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। मण्डलायुक्त ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि बैठक में आने से पूर्व अपने विभाग व अपने विभाग से सम्बन्धित लम्बित योजनओं को पूर्ण कराकर बैठक में प्रतिभाग करें।

बैठक में मुख्यमंत्री युवा स्वारोजगार योजना, ओ0डी0ओ0पी0 वित्त पोषण योजना की भी बिन्दुवार समीक्षा की गयी।

बैठक में संयुक्त आयुक्त उद्योग विन्ध्याचल मण्डल, वीरेन्द्र कुमार, उपायुक्त उद्योग मीरजापुर अशोक कुमार, सोनभद्र, भदोही के उपायुक्त उद्योग, अधिकारीगण, ओ0डी0ओ0पी0 कन्सलटेन्ट रमेश कुमार तथा अमरेश पाण्डेय उपस्थित रहें।

 

आस पास की खबरों व विज्ञापन देने व हमारे चैनल में कार्य करने के लिये इच्छुक पुरूष, महिला सम्पर्क करें...

9473893322,9628181526, 9305321921,6388104366

 

इस खबर को शेयर करें: