Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

सकलडीहा, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर मंगलवार को तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का शुभारंभ किया गया। इस दौरान डायट प्राचार्य विकायल भारती ने मां सरस्वती के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्जवलन के साथ कार्यक्रम की शुरूआत किया गया। कार्यक्रम में यातायात,आपदा प्रबंधन जलवायु परिवर्तन व साइबर सुरक्षा पर बल विस्तार से जानकारी दी गयी।

 


डायट प्राचार्य विकायल भारती ने कहा कि यातायात के नियमों का पालन करने वाले सदैव खुशहाल रहते है। नियमों का अनदेखी करने पर पुलिस और न्यायालय का चक्कर कांटना पड़ता है। सड़क हादसा में एक जान के जाने से पूरा परिवार बिखर जाता है।

 

इसलिय हम सभी यातायात के नियमों का पालन करते हुए दूसरों को भी जागरूक करे। इसके अलावा आपदा प्रबंधन जलवायु परिवर्तन व साइबर सुरक्षा पर बल प्रवक्ताओं ने विस्तार से प्रकाश डाला। कहा कि दुनिया में साइबर क्राइम तेजी से बढ़ रहा है। बच्चों के साथ स्वंय को जागरूक होने की जरूरत है। साइबर क्राइम के चक्कर में कई परिवार बेघर और कानूनी कार्रवाई का दंश झेल रहे है। इसलिये सोशल मिडिया के माध्यम से लोगों को साइबर क्राइम के प्रति सचेत रहने की जरूरत है।

 

अंत में वरिष्ठ प्रवक्ता लालजी यादव ने जलवायु परिवर्तन पर गहरी चिंता जताते हुए  प्रकृति का अनादर नही करने का अपील किया। कहा कि प्रकृति से जीवन की खुशहाली है। इस मौके पर वरिष्ठ प्रवक्ता लालजी यादव, प्रशिक्षण प्रभारी डॉ रोशन कुमार सिंह, संदर्भ दाता देवेंद्र कुमार, बृजेश कुमार ,डा० स्वाति राय, डॉ जितेन्द्र सिंह, डॉ मंजु कुमारी आदि मौजूद रही।

 

रिपोर्ट आलिम हाशमी

 

इस खबर को शेयर करें: