Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

सकलडीहा, कोतवाली क्षेत्र के विशुनपुरा गांव में बुधवार की सुबह रास्ते में टूटी हुई बिजली केबिल को हटाते समय करंट की जद में आने से 65 वर्षीय किसान बिजली की केबिल के साथ पानी भरे खेत में गिर गये। पानी के कारण भरपूर बिजली प्रवाह होने से किसान की मौत होगयी।

 

यह हादसा उस समय हुआ जब वृद्ध अपने घर से निकलकर खेत की ओर जा रहे थे। रास्ते मे बॉस-बल्ली के सहारे खींचे गए केबिल के जद में आ गए। सूचना पर पहुची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। वृद्ध की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल रहा।

 

विशुनपुरा गांव निवासी 65 वर्षीय जयराम सिंह सुबह करीब 7:30 बजे घर से निकल खेत की ओर जा रहे थे। तभी रास्ते मे बॉस और बल्ली के सहारे खिंचे गए केबिल रात में आधी पानी के कारण टूटकर जमीन पर गिरा था।

 

 

जयराम गिरे हुए केबिल को रास्ते से हटाने के लिए उठाया। केबिल कटी होने के वजह से उनका स्पर्श होते ही झटका के साथ पानी भरे खेत मे गिर गये। जिसके कारण तेजी से बिजली का प्रवाह होने से खेत में ही किसान की मौत होगयी। आसपास के लोगो ने डंडे से केबिल को हटाकर उनको निजी चिकित्सालय ले गए।

 

 

जहां चिकित्सक ने जांच के बाद उनको मृत घोषित कर दिया। वृद्ध की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। पत्नी बसंती, पुत्री ममता सिंह पुत्र धर्मेंद्र सिंह और विजय बहादूर सिंह सहित परिवार वालो का रो-रोकर बुरा हाल रहा। मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिये भेज दिया।

इनसेट में........

बिजली पोल लगा होता तो नही होता हादसा

 

विशुनपुरा सहित आसपास के कई गांव में बिजली की तार लोग बास बल्ली के सहारे ले गये है। ग्रामीणों का आरोप है कि शिकायत के बाद भी विभागीय अधिकारी अनजान बने रहते है।

 

 

जिसके कारण आये दिन हादसा होता है। बीते दिनों ओनालव गांव में टै्रक्टर की हाईड्रोलिक ट्राली से मिट्टी गिराते समय केविल तार टूट गया था। जिसके जद में आने से 65 वर्षीय रघुवीर राम की मौत होगयी।

 

 फिर विशुनपुरा गांव में 65 वर्षीय जयराम सिंह की मौत होगया। बिजली विभाग पर आरोप लगाते हुए गांवो में लटकती तार से निजात दिलाने व मृतक के परिवार को मुआवजा दिलाने की ग्रामीणों ने मांग किया।

 

रिपोर्ट अलीम हाशमी 

इस खबर को शेयर करें: