Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

मुरादाबादः गुरूवार को घर पर पाकिस्तान का झंडा लहराने का वीडियो वायरल होने के बाद मामले में आरोपित गिरफ्तार कर लिया गया है।

मुरादाबाद के थाना भगतपुर क्षेत्र के गांव बुढानपुर अलीगंज गांव निवासी रईस उम्र 45 वर्ष और पुत्र का उम्र 25 वर्ष नाम सलमान को थाना पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस और एलआईयू के अलावा अन्य एजेंसियां भी दोनों से सघन पूछताछ कर रही हैं। बुधवार को कुछ लोगों ने कपड़े की दुकान चलने वाले रईस के घर पर पाकिस्तान का झंडा लगे होने की फोटो और वीडियो बनाकर वायरल कर दी थी।

पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने बताया कि बुधवार शाम को भगतपुर के गांव बुढानपुर अलीगंज गांव निवासी रईस और उसके बेटे सलमान अपने घर की छत पर पाकिस्तान फ्लैग लगाने की सूचना मिली थी। उसके बाद थाना भगतपुर प्रभारी और चौकी इंचार्ज ने मामले की जांच की। मकान स्वामी दोनों आरोपित, पिता -पुत्र दोनों को दोषी पाया गया। इनके खिलाफ धारा 153 ए, 153 बी, के तहत मुकदमा पंजीकृत कर आज सुबह उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपित पिता-पुत्र ने बताया कि उन्हें जानकारी नहीं थी कि, यह इस्लामिक फ्लैग है ‌। एहएसपी ने आगे बताया कि पाकिस्तान फ्लैग इन्होंने किस उद्देश्य से लगाया, और इन्हें यह झंडा कहां से मिला। इन सभी तथ्यों की जांच की जा रही है। इसमें से जो भी और दोषी होगा, उसके विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी।

एसपी देहात संदीप कुमार मीना ने बताया कि आज गिरफ्तार आरोपित पिता-पुत्र को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

रिपोर्ट- मंजू द्विवेदी

इस खबर को शेयर करें: