Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

डालाः स्थानीय डाला क्षेत्र में हर वर्ष के भांति अंजुमन निजामुल उलूम मदरसा इस्लामिया डाला के जानिब से ईद उल मिलादुन्नबी का जूलूस निकाला गया जिसमें कमेटी द्वारा सुरक्षा के दृष्टिकोण से युवाओं को वालिंटियर के तौर पर भी सबको जिम्मेदारी सौंपी गई।जूलूस ए मुहम्मदी सुबह के वक्त जामा मस्जिद डाला से बाड़ी क्षेत्र में गया तथा उसके बाद दुसरी मीटिंग में अपने परम्परागत रास्ते से जूलूस को डाला बाजार,अल्ट्राटेक परिसर व सेक्टर बी चौराहे के तय रास्तों से निकाला गया।


दुनिया भर में गुरुवार को ईद उल मिलादुन्नबी का पर्व बड़े की धुम धाम से मनाया जा रहा है। इस्लाम धर्म के अनुयाई द्वारा पुरी दुनिया में पैगम्बर हजरत मुहम्मद साहब के जन्मदिन को ईद उल मिलादुन्नबी के रूप में मनाया जाता है।इसे ईदो की ईद भी कहा जाता है।इस्लामिक कैलेंडर के अनुसार ये त्योहार तीसरे महीने के रबी-उल-अव्वल की 12 तारीख को मनाया जाता है।ईद उल मिलादुन्नबी के मौके पर पुरा नगर रौशनी तथा सरकार की आमद मरहबा के नारों से गूंज उठा।सुरक्षा के दृष्टिकोण से डाला चौकी प्रभारी वृजेश कुमार पाण्डेय अपने मय फोर्स के साथ डटे रहे। जुलूस में बच्चों, नौजवानों, बुजुर्गों का हूजूम देखने को मिला तथा जगह जगह पर लोगों के लिए पानी, बिस्कुट तथा शरबत आदि की व्यवस्था लोगों द्वारा की गई थी।


इस मौके पर पेश इमाम जुबेर आलम साहब,शाहनवाज आलम,दिलकुम,इसरार, इरशाद, गुलाम मुस्तफा,परवेज आलम, मोहम्मद नियाज़, शहनवाज,अमिनवाज, अहमद,मुमताज,मोनू, अश्फाक सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट- अशोक कन्नौजिया

इस खबर को शेयर करें: