Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

सकलडीहा, स्वच्छ भारत मिशन के तहत लाखों रूपये खर्च करके बीते माह सकलडीहा में बीस कचरा पात्र सकलडीहा ग्राम सभा की ओर से रखे जाने का दावा किया गया था। दो सप्ताह भी नहीं हुआ कि कचरा पात्र कई जगह से हटा दिया गया और कई उल्टा रख दिया गया है। जिसके कारण कूड़ा निस्तारण को लेकर समस्या खड़ी होगया है। आरोप है कि ग्राम सभा की ओर से लाखो रूपये खर्च करने के बाद भी कचरा पात्र का देखभाल नहीं किया जा रहा है।

 


शासन की ओर से संचारी अभियान व स्वच्छ भारत मिशन के तहत गांवों में डोर टू डोर स्वच्छता अभियान व कूड़ा निस्तारण करने का निर्देश है। इस क्रम में डीपीआरओ मंगलवार को बैठक कर सचिवों को निर्देशित किया था। सकलडीहा ग्राम सभा में बीते जून माह में बीस कचरा पात्र जगह जगह ग्राम सभा की ओर से लाखों रूपये खर्च करके रखा गया।

 

दो सप्ताह भी नहीं हुआ कि कई जगह पर रखा कचरा पात्र हटा दिया गया। यहीं नही कई कचरा पात्र की साफ सफाई नहीं होने के कारण उलट दिया गया। आरोप है

 

कि कचरा पात्र तो बनाया गया लेकिर कचरा निकालने के लिये नीचे से कोई स्थान नही था। कचरा पात्र का भारी वजन के कारण कूडा करकट निकालने में दिक्कत होता था।के दुर्गंध से लोग परेशान है। इस बाबत एडीओ पंचायत बजरंगी पांडेय ने बताया कि अव्यवस्थित कचरा पात्र को ठीक कराकर कूड़ा निस्तारण प्रति दिन कराया जायेगा।

रिपोर्ट अलीम हाशमी

इस खबर को शेयर करें: