Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसीः राजकीय शिक्षक संघ उत्तर प्रदेश मूल संघ के प्रांतीय कार्यकारी महामंत्री अशोक कुमार अवाक ने बताया कि बिते बृहस्पतिवार, को सायं 7:00 बजे राजकीय शिक्षक संघ उत्तर प्रदेश मूल संघ की एक प्रान्तीय वर्चुअल बैठक शहीद शिक्षक स्वर्गीय धर्मेंद्र कुमार के प्रकरण में मूल संघ के प्रान्तीय महामन्त्री श्री केदारनाथ तिवारी के संयोजकत्व तथा मुरादाबाद मण्डल से संघ के प्रान्तीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष  डॉ. अरविन्द कुमार गौतम जी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस बैठक में संघ के प्रान्तीय संरक्षक  जी एस शुक्ल मुख्य अतिथि के रूप में तथा प्रान्तीय कार्यकारी अध्यक्ष अशोक कुमार गौतम , जगदेव सिंह चौहान,अध्यक्ष प्रधानाचार्य परिषद झाॅंसी मण्डल एवं प्रद्युम्न कुमार दुबे अध्यक्ष माध्यमिक शिक्षक संघ झाॅंसी तथा विधायक प्रतिनिधि झाॅंसी के विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रान्तीय कार्यकारी महामन्त्री अशोक कुमार अवाक ने किया। 
               

 प्रदेश स्तर पर जुड़े सैकड़ों शिक्षकों की इस बैठक को उपरोक्त वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ-साथ लगभग दो दर्जन अन्य संघनिष्ठ शिक्षक साथियों ने भी सम्बोधित किया जिसमें- माध्यमिक शिक्षक संघ झाॅंसी मण्डल के वरिष्ठ शिक्षक नेता संजय कुमार शर्मा, बरेली मण्डल से विजय यादव, राज्य पुरस्कार प्राप्त शिक्षक एवं चन्देल गुट के संरक्षक डॉ मुनीष चन्द्र शर्मा रामपुर से, अयोध्या मण्डल से राज्य पुरस्कार प्राप्त शिक्षिका डॉ बबिता जैन, चित्रकूट धाम मण्डल से मयंक त्रिपाठी और सतीश मिश्र, प्रयागराज मण्डल के मण्डलीय उपाध्यक्ष डॉ राहुल दुबे, मेरठ मण्डल से खेम गिरि , लखनऊ मण्डल से सत्यम शिवम सुन्दरम ,अपर्णा पाण्डेय, और अर्चना , रामपुर के जिलाध्यक्ष रामचन्द्र श्रीवास्तव , वाराणसी से  रेणु यादव जी, मूल संघ के पूर्व प्रान्तीय कोषाध्यक्ष डॉ जयशंकर प्रसाद द्विवेदी ललितपुर से, देवीपाटन मण्डल के मण्डलीय अध्यक्ष धीरेन्द्र चौधरी, बलरामपुर से कन्हैया प्रसाद जी और अमरेन्द्र कुमार यादव, प्रतापगढ़ से सुरेश चन्द्र जी, जनपद महाराजगंज के संगठन मन्त्री दीपक कुमार विश्वकर्मा आदि सम्मिलित रहे। सभी वक्ताओं ने शिक्षकों की बण्डल वाहक के रूप में ड्यूटी लगाए जाने का पुरजोर विरोध किया। 
         

    बैठक में सर्वसम्मति से मुख्य रूप से पाॅंच प्रस्ताव पारित हुए-शहीद स्वर्गीय धर्मेन्द्र कुमार को शासन द्वारा एक करोड़ की धनराशि मुआवजा के रूप में प्रदान किये जाने हेतु प्रयास जारी रहेगा ,बण्डल वाहक के रूप में शिक्षकों की ड्यूटी कदापि न लगायी जाए। केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद के समान उत्तर प्रदेश में भी उत्तर-पुस्तिकाऍं भेजने की व्यवस्था की जाए अथवा अन्य एजेंसियों के माध्यम से इस कार्य को कराया जाए, सम्बन्धित विद्यालय का नाम शहीद धर्मेन्द्र कुमार के सम्मान में शहीद धर्मेन्द्र कुमार राजकीय हाई स्कूल महगाॅंव, वाराणसी रखा जाए,शासन और प्रशासन द्वारा संगठन की माॅंगों पर समुचित कार्यवाही नहीं किए जाने के प्रतीकात्मक विरोधस्वरूप राजकीय शिक्षक इस वर्ष रंगोत्सव होली नहीं मनाऍंगे।(संघ के वरिष्ठ साथी सत्यम शिवम सुन्दरम के प्रस्ताव पर) और पीड़ित के परिवार को असाधारण पेंशन दी जाए।
     

  मूल संघ के आह्वान पर प्रदेश स्तर से बड़ी संख्या में शिक्षकों द्वारा शहीद स्वर्गीय धर्मेन्द्र कुमार की धर्मपत्नी श्रीमती रूपा के बैंक खाते में स्वैच्छिक सहायता की सराहना की गई एवं इसे और बड़े स्तर पर बढ़ाने का निर्णय लिया गया। मूल्यांकन के उपरान्त नवीन शैक्षिक सत्र में संगठन की एक भौतिक बैठक बुलाकर संगठन की मजबूती एवं अन्य प्रकरणों पर विचार-विमर्श करने का निर्णय लिया गया।

इस खबर को शेयर करें: