Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

 मीरजापुरः अदलहाट थाना क्षेत्र के नारायनपुर चौकी अंतर्गत रसूलागांज  स्थित जामिया अल अंसार मदरसा में पढ़ने वाले 5 बच्चों की कुरान मजीद को याद करने पर दस्तारबंदी कर सम्मानित किया गया मदरसे के बच्चे हाफिज मुहम्मद अमान , हाफिज मुहम्मद इनामुलहाक, हाफिज मुहम्मद रेहान, हाफिज  मुहम्मद  इमरान, हाफिज मोहम्मद हाबिब, की कुरान हाफ़िज बनने पर समारोह पूर्वक दस्तारबंदी की गई।

इस दौरान मुहम्माद तबरेज आलम ने कुरआन पाक की तिलावत से कार्यक्रम शुरू किया  मुख्य अतिथि के रूप में साफिक अजमल ने साफा बांधकर उनका सम्मान किया गया। साथ ही कुरआन हाफ़िज बनने की मुबारकबाद दी गई। इस मौके पर मौलाना  सफी आलम तकरीर में  कहा कि कुरआन मजीद पूरी इंसानियत की रहनुमाई करने वाली पाक किताब है। यह अल्लाह की वो पाक कलाम है, जो खुद अल्लाह की ओर से मानव जाति के लिए भेजा गया है। उन्होंने कहा कि कुरआन पाक की हिफाजत का जिम्मा खुद अल्लाह ने लिया है।

इस अवसर पर मदरसा जामिया अल अंसार के सभी उलमा-ए-किराम कार्यक्रम में मौजूद रहे। आपको बता दें कि मदरसा जामिया अल अंसार में हर साल पांच से छः बच्चे हाफ़िज बनते हैं मौजूद मदरसा के , प्रबंधक मौलाना अमीरुल उदय, मौलाना तबरेज आलम मिस्बाई, मौलाना मोहम्मद कासिम,मौलाना सरफराज अहमद, सभी मौजुद रहे.

रिपोर्ट- रोशनी

इस खबर को शेयर करें: