Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:


मीरजापुरः  भारत सरकार के महत्वाकांक्षा योजना विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत आज ग्राम सभा भवानीपुर में जन चौपाल का आयोजन किया गया।

 मुख्य अतिथि अपना दल एस प्रदेश सचिव सूर्य प्रकाश सिंह पप्पू पटेल के साथ महेंद्र प्रताप सिंह जिला उपाध्यक्ष भाजपा मिर्जापुर रहें,आलोक सिंह पटेल जोन अध्यक्ष अपना दल एस के साथ वहां उपस्थित लोगों द्वारा मसाल जलाकर केंद्र सरकार के आए हुए रथ का माल्यार्पण कर अभिनन्दन किया गया। आये हुए जनप्रतिनिधियों द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा के बारे में ग्रामीणों को बताते हुए बताया कि इसका उद्देश्य ग्रामीणों के बीच पहुंचकर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा सरकार की योजनाओं को जन जन तक पहुंचना है। 

जिन जिन ग्रामीणों की कोई समस्या हो वह चौपाल में उपस्थित अधिकारियों के बीच अपनी समस्या को रख सकते हैं। चौपाल में कुछ विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी नदारत मिले जिसके लिए जनप्रतिनिधियों ने जमकर फटकार लगाई। पशु विभाग से डॉ पूनम यादव के बारे में ग्रामीणों ने बताया कि वह जल्दी कहीं नहीं जाती हैं ना तो किसी चौपाल में पहुंचती हैं और ना ही समय से कार्यालय पर उपस्थित मिलती हैं। विद्युत विभाग के अधिकारी और कर्मचारी भी चौपाल में नदारत रहे। अधिकारियों को फोन करने पर फोन भी नहीं उठाया गया।

 एचडीएफसी बैंक नारायणपुर के भी कर्मचारी चौपाल में उपस्थित नहीं मिले। अन्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा विभाग से जुड़ी हर एक जानकारी ग्रामीणों के बीच दी गई। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा बने हुए आयुष्मान कार्ड का वितरण भी किया गया। वही ग्रामीणों में उपस्थित कंचन मिश्रा द्वारा आरोप लगाया गया कि उज्ज्वला योजना के कनेक्शन धारकों से भाड़ा के नाम पर 80 से ₹100 ग्राहकों से वसूले जाते हैं

 यह महादेवी भारत गैस एजेंसी चंदौली के ग्राहक हैं। उन्होंने बताया पूरे ढाब क्षेत्र में लगभग 150 से 200 उज्वला कनेक्शन धारी हैं, जिनसे भाड़ा के नाम पर अतिरिक्त पैसा वसूला जाता है। प्रधान पति राजेश सिंह पटेल ने आए हुए अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया।

 कार्यक्रम में नोडल अधिकारी आशुतोष त्रिपाठी, सुनील कुमार सिंह सप्लाई इंस्पेक्टर, श्रवण कुमार सिंह फार्मासिस्ट पशु विभाग, हरिश्चंद्र बिंद ग्राम विकास अधिकारी, क्षेत्रीय लेखपाल, घनश्याम सिंह पूर्व मंडल अध्यक्ष कैलहट, पंकज सिंह युवा समाजसेवी नियामतपुर खुर्द, आनंद सिंह, ओम प्रकाश सिंह, संकठा सिंह, सर्वेश कुमार सिंह के साथ सैकड़ो गांव की महिलाएं एवं पुरुष उपस्थित रहे। 

रिपोर्ट- रज्जब खान

इस खबर को शेयर करें: