Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

चंदौलीः अक्सर देखने को मिलता है कि चुनाव में आमने-सामने की टक्कर देने वाले नेताओं के बीच की प्रतिद्वंदिता अचानक से दोस्ती और रिश्तेदारी में बदल जाती है और वहीं अगर हम बात करें तो आमतौर पर नेताओं के बीच दुश्मनी या दोस्ती को भी नफा नुकसान से जोड़कर देखा जाता है  लेकिन ऐसे भी किस्से हैं जहां नेताओं ने  दोस्ती रिश्तेदारी करके एक बड़ा मिसाल कायम करते हैं.


सैयद राजा विधानसभा क्षेत्र के माधोपुर गांव निवासी एवं विधानसभा से समाजवादी पार्टी के टिकट पर पूर्व विधायक रहे मनोज कुमार सिंह डब्लू की जिन्होंने 2012 के चुनाव में निर्दल प्रत्याशी के रूप में विधानसभा चुनाव लड़कर बाहुबली बृजेश सिंह को मात दी थी और जीतकर विधायक बने थे. इसके अलावा देखा जाए तो अभी 1 वर्ष पूर्व बीते 2022 के चुनाव में मिर्जापुर जनपद के भाजपा एमएलसी विनीत सिंह जो कि बसपा से समर्थित प्रत्याशी रहे और सपा समर्थित प्रत्याशी के रूप में मनोज कुमार सिंह डब्लू की दोनों में आमने सामने टक्कर हुई. लेकिन त्रिकोणी लड़ाई के बीच भाजपा प्रत्याशी की जीत और ये दोनों नेता आपस में चुनाव हार गए लेकिन वही पहले बीते चुनाव में वर्चस्व की लड़ाई अब एक रिश्तेदारी में बदल चुकी है.
 इन दोनों बाहुबली नेताओं ने आपस में गले मिलकर दोस्ती का इजहार किया. मौका था तिलक समारोह कार्यक्रम का. एमएलसी विनीत सिंह के बेटे आकाश सिंह का तिलक चढ़ाने के लिए मनोज कुमार सिंह डब्लू पहुंचे हुए थे.

सैयदराजा विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी से पूर्व विधायक मनोज कुमार सिंह डब्लू ने अपनी सबसे छोटी पुत्री शिरिषा सिंह जो कि चंदौली जनपद की सबसे पहली महिला पायलट है उनकी शादी मिर्जापुर जनपद भाजपा से एमएलसी विनीत सिंह के सबसे बड़े पुत्र आकाश सिंह से तय कर दी है. जहां दोनों नेताओं के बीच रिश्तेदारी की बात एवं बेटी की शादियां होने की चर्चाएं पूर्वांचल क्षेत्र में आग की तरह फैल गई है और लोगों में तरह-तरह की चर्चा हो रही है.


 अगर ऐसे में देखा जाए तो इन दोनों नेताओं के मिल जाने से कुछ जनपद के बाहुबली बनने वाले नेताओं की राजनीति पर भी असर पड़ सकता है. तिलक समारोह में चंदौली के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष छत्रबली सिंह सहित तमाम दिग्गज और बाहुबली नेता मौजूद रहे.

रिपोर्ट- मो तसलीम


 

इस खबर को शेयर करें: