Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

सकलडीहा। तहसील परिसर में शनिवार को अधिवक्ताओं ने कलम वितरित कर मतदान के प्रति लोगो को जागरूक किया।इस दौरान एसडीएम अनुपम मिश्रा सहित साथी अधिवक्ताओं और आमलोगों में सैकड़ो पेन देकर लोगो2 को कर्तव्य की ही तरह मतदान के अपने अधिकार के प्रति प्रेरित किया गया।

 

अधिवक्ताओं की इस अनोखी पहल की लोग सराहना करते देखे गए।
चुनाव आयोग अधिक से अधिक मतदान कराने को लेकर नुक्कड़ नाटक, जागरूकता रैली सहित विभिन्न माध्यमो से लोगो को जागरूक करने का निर्देश दिया है।

 

ताकि शत प्रतिशत लोग अपने मत का प्रयोग करें।इसी क्रम में चन्दौली लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर अधिवक्ताओं ने पेन वितरित कर मतदान के लिए प्रेरित किया।

 

डेमोक्रेटिक बार अध्यक्ष मनोज कुमार पांडेय ने कहा कि अधिवक्ता कलम के माध्यम से लोगो को न्याय दिलाते है।लिहाजा कलम का जिस तरह जीवन मे अहम योगदान है

 

उसी तरह मतदान भी हमारा सबसे बड़ा अधिकार है।इस लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव में सभी लोग सहभागी बने।वही पूर्व बार एसोसिएशन के अध्यक्ष नितिन तिवारी ने कहा कि अधिवक्ता समाज का एक जागरूक और जिम्मेदार वर्ग है।

 

हमारी जिम्मेदारी है कि लोग जिस तरह अपने अधिकार पाने के लिए कोर्ट और कचहरी आते है।ठीक उसी प्रकार मतदान के दिन अपने बूथ पर जाकर अपने सबसे बड़े अधिकार का उपयोग करे।

 

वही पूर्व महामंत्री पंकज कुमार यादव ने कहा राष्ट्र की मजबूती और एक मजबूत सरकार के लिए मतदान आवश्यक है।जितना ज्यादा मतदान होगा।उतना ही राष्ट्र और लोकतंत्र मजबूत होगा।

 

इस मौके पर पूर्व बार अध्यक्ष अशोक कुमार मिश्रा, वरिष्ठ अधिवक्ता अजय कुमार सिंह, सचिदानंद सिंह सहित अन्य अधिवक्ता मौजूद रहे।

रिपोर्ट अलीम हाशमी

इस खबर को शेयर करें: