Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसी के शिवपुर थाना क्षेत्र में फाइनेंस कर्मी को गोली मारकर लूट का आरोपी सोमवार आधी रात पुलिस के हत्थे चढ़ गया। देर रात वारदात के इरादे से जा रहे शातिर लुटेरे शिवा सोनकर की पुलिस से मुठभेड़ हो गई।


पुलिस की जीप देखकर बदमाश ने तमंचे से फायर झोंक दिया, फायरिंग में पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए। उन्होंने बैकअप फोर्स के लिए कंट्रोल को बताया और बदमाश का पीछा शुरू किया। पुलिस को पीछा करता देख बदमाश ने दूसरी गोली चला दी।


बैकअप में पहुंची एसओजी और पुलिस ने भी गोलियां चलाई, जिसमें एक गोली शिवा के पैर में लगी। गोली लगते ही उसका बैलेंस बिगड़ गया और बाइक समेत सड़क पर जा गिरा। आनन फानन में पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया।


सूचना पाकर डीसीपी वरुणा चंद्रकांत मीणा और एडीसीपी सरवणन टी. भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस टीम से घटना की जानकारी ली और आरोपी से भी पूछताछ की। इसके बाद उसे दीनदयाल अस्पताल भेजा। जहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया।

 

इस मामले में वांछित था आरोपी शिवा

 

शिवपुर के सोनकर बस्ती निवासी शिवा सोनकर ने फाइनेंस कर्मी को गोली मारकर एक लाख रुपए लूट लिए थे। लूटकांड में भदोही के औराई निवासी योगेश कुमार के पैर में गोली लगी थी और वह घायल हो गया था।


वारदात को अंजाम देकर हमलावर मौके से भाग निकल गए थे लेकिन सीसीटीवी और हुलिया से उसकी पहचान हो गई। वारदात के बाद उसने गैर जनपद में शरण ली और सोमवार को फिर दूसरी वारदात के लिए बनारस पहुंचा था।


इससे पहले पुलिस की टीमें लूटकांड के आरोपी की तलाश में जुटी थीं और वह लगातार लोकेशन बदल रहा था। पुलिस बखूबी जानती थी कि शिवा सोनकर शातिर किस्म का अपराधी है और उसने कई वारदातें की। दो साल पहले फूलपुर थाने से हत्या के प्रयास में जेल जा चुका है।


वरुणा जोन डीसीपी चंद्रकांत मीणा को शातिर अपराधी शिवा सोनकर के क्षेत्र में होने का इनपुट मिला तो एसओजी, शिवपुर और कैंट पुलिस की टीमें उतार दीं। इसे दबोचने के लिए पुलिस अधिकारियों ने तीन टीमें लगाकर पूरी फिल्डिंग सजाई और 3 प्वाइंट पर चेकिंग अभियान शुरू करा दिया।


सोमवार देर रात रिंगरोड़ पर सुनसान सड़क पाकर आरोपी बाइक से निकल पड़ा। शिवा रिंग रोड़ के जरिए पड़ोसी जिले में भागने की फिराक में था, तभी चेकिंग कर रही पुलिस टीम से मुठभेड़ हो गई।


उसने पुलिस पर दो फायर झोंके, जवाब में पुलिस टीम ने चार राउंड फायरिंग की। हालांकि शातिर अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। आनन फानन में पुलिस ने घायल बदमाश को हिरासत में लेकर दीनदयाल अस्पताल पहुंचाया।


लुटेरे के कब्जे से पुलिस ने एक बाइक, एक तमंचा और दो खोखा समेत नगदी भी बरामद की है। वारदात में शामिल उसका दूसरा साथी भाग निकला, जिसकी तलाश में पुलिस टीमें लगी हैं।

 

रिपोर्ट जगदीश शुक्ला

इस खबर को शेयर करें: