Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

 

मिर्जापुर अखिल भारतीय साहित्य परिषद्- मिर्ज़ापुर जनपद के अध्यक्ष राजपति ओझा व अन्य सदस्यों ने मिर्जापुर वेब सीरीज से मिर्जापुर की ख़राब हो रही छवि के सम्बन्ध में नगरपालिका अध्यक्ष श्याम सुंदर केसरी को ज्ञापन सौंपा। राजपति ओझा ने बताया कि मिर्जापुर साहित्यिक, सांस्कृतिक व धार्मिक दृष्टिकोण से एक महत्वपूर्ण जनपद है।

 

मिर्जापुर आचार्य रामचंद्र शुक्ल, प्रेमधन, पाण्डेय बेचन शर्मा (उग्र), बंग महिला जैसे प्रतिष्ठित साहित्य-मनीषियों का कर्मक्षेत्र रहा है तो वहीं मिर्जापुर में जगत- जननी माँ विंध्यवासिनी का विश्व प्रसिद्ध पावन धाम है जिससे करोड़ों लोगों की आस्था जुड़ी हुई है। वहीं  'मिर्जापुर वेब सीरीज' मिर्जापुर की छवि को ठेस पहुँचा रही है।

 

मिर्जापुर वेब सीरीज में हिंसा, अपराध और गैंगवार को प्रमुखता दी गई है, जिससे असल मिर्जापुर की छवि पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा है। लोग मिर्जापुर शहर को भी इसी तरह के अपराध और हिंसा से जोड़कर देखने लगे हैं।

 

मिर्जापुर के निवासियों को कई बार बाहर के लोग नकारात्मक दृष्टिकोण से देख रहे हैं। इससे उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा और सम्मान पर असर पड़ रहा है। सीरीज में अपराधियों और उनके कार्यों को ग्लोरीफाई किया गया है, जिससे युवा पीढ़ी पर इसका नकारात्मक असर हो रहा है। उन्हें गलत प्रेरणा मिल रही है और वे अपराध की दुनिया की ओर आकर्षित हो रहे हैं।


'मिर्जापुर वेब सीरीज' के दो सीजन के अनेक एपिसोड पूर्व में ही प्रसारित हो चुके हैं और तीसरा सीजन 5 जुलाई को रिलीज होने जा रहा है। यदि इस सीजन के एपिसोड में भी मिर्जापुर की गलत छवि प्रस्तुत होगी तो यह हम सभी मिर्जापुर वासियों के लिए बहुत ही नकारात्मक होगा। अतः 'मिर्जापुर वेब सीरीज' के सीजन 3 को प्रतिबंधित करने के लिए उचित कदम उठाए जाने की आवश्यकता है।

 

इस अवसर पर कवयित्री सृष्टि राज व समाजसेवी आनंद अग्रहरि आदि उपस्थित रहे। श्याम सुंदर केसरी ने इस संबंध में उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर ताराचंद अग्रहरि, जय प्रकाश उपाध्याय आदि लोग उपस्थित रहे। 

 

 

आस पास की खबरों व विज्ञापन देने व हमारे चैनल में कार्य करने के लिये इच्छुक पुरूष, महिला सम्पर्क करें...

9473893322,9628181526, 9305321921,6388104366

 

इस खबर को शेयर करें: