Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

पूर्वांचल दौरे पर पीएम पहुंचेंगे बाबतपुर, 21 को काशी में मातृशक्ति सम्मेलन में करेंगे संवाद
~~~~
वाराणसीः
लोकसभा सीट पर नामांकन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। पूर्वांचल दौरे पर निकले प्रधानमंत्री की एयरपोर्ट पर काशी के विधायक, एमएलसी और अधिकारी अगुवानी करेंगे। पीएम एयरपोर्ट के वीआईपी लाउंज में स्थानीय नेताओं से संवाद करेंगे। एयरपोर्ट पर उतरने के कुछ देर बाद पीएम सेना के हेलीकाप्टर से जनसभा स्थलों के लिए रवाना होंगे।
बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी आज तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे। जौनपुर, आजमगढ़ और ज्ञानपुर भदोही में पीएम भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में सभाएं करेंगे। उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ और अन्य कई मंत्री मौजूद रहेंगे। पीएम के आगमन पर एयरपोर्ट अधिकारियों ने बैठक की, साथ ही एयरपोर्ट से जनसभा स्थलों के लिए टच-एंड-गो रिहर्सल भी हुआ।


वाराणसी संसदीय सीट पर 14 मई को नामांकन के बाद पीएम नरेंद्र मोदी आज फिर काशी आ रहे हैं। गुरुवार को प्रधानमंत्री विशेष विमान से दिल्ली से वाराणसी एयरपोर्ट आएंगे, जहां भाजपा विधायक, एमएलसी और कई नेताओं के साथ जनप्रतिनिधि उनका स्वागत करेंगे। इसके बाद पीएम उन नेताओं से बनारस का चुनावी मिजाज जानेंगे। कुछ देर तक सभी के साथ चुनावी अपडेट लेंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 मई को वाराणसी जोन में कई जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वे बाबतपुर एयरपोर्ट से चुनावी जनसभाओं के लिए रवाना होंगे। ज्ञानपुर जिले के ऊंज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा करेंगे, वहां से जौनपुर और आजमगढ़ की सभाओं में रवाना होंगे। इन सभाओं के बाद भी पीएम वापस बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और फिर वहां से दिल्ली रवाना होंगे।

21 मई को संपूर्णानंद में मातृशक्ति सम्मेलन को संबोधित करेंगे पीएम

लोकसभा वाराणसी सीट से प्रत्याशी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अब चुनाव तक वाराणसी दौरा जारी रहेगा। पीएम मोदी आज एयरपोर्ट से दिल्ली लौट जाएंगे लेकिन वे 21 मई को फिर वाराणसी आएंगे। पीएम मोदी 21 मई को संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में मातृशक्ति सम्मेलन में शिरकत करेंगे, जहां पर पांच हजार से अधिक महिलाओं को संबोधित करेंगे। इसके लिए भाजपा संगठन ने तैयारियां तेज कर दी हैं वहीं महिला मोर्चा काशी क्षेत्र और जिला अध्यक्ष को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है।


चुनाव कार्यालय में लोकसभा समन्वयक अश्विनी त्यागी ने काशी क्षेत्र, जिला एवं महानगर की महिला कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम की रूपरेखा बनाने की जिम्मेदारी दी। बताया कि रोड शो में महिलाओं की भागीदारी और उत्साह को देखकर प्रधानमंत्री ने मातृशक्ति सम्मेलन की बात कही थी। इसके बाद महिला मोर्चा प्रभारी अर्चना मिश्रा ने कार्यक्रम की तैयारी शुरू कर दी। अब महिला मोर्चा की बहनें घर-घर संपर्क करेंगी और महिलाओं को कार्यक्रम में आने के लिए आमंत्रित करेंगी।

पीएम की पांच लेयर सुरक्षा होगी अभेद्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वांचल दौरे में अभेद्य सुरक्षा घेरे में रहेंगे। SPG, RAF-CRPF, NSG, स्नाइपर, पुलिस और पीएसी तैनात रहेगी। ADG, IG, 2DIG समेत 12 आईपीएस अफसर अलर्ट हैं। सभी जनसभा स्थलों पर तीन-तीन हजार से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।
8 एएसपी, 10 डिप्टी एसपी, 18 इंस्पेक्टर, 200 एसआई एवं एएसआई, 552 कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल, 2 कंपनी पीएसी, 3 कंपनी सीआरपीएफ को लगाया गया है। यातायात पुलिसकर्मी, 4 बीडीएस की टीम, दो हिट टीम, तीन डॉग स्कवाइड सहित ईको की आधा दर्जन टीमें तैनात रहेंगी।

इस खबर को शेयर करें: