Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

 चंदौली:* हैदरी अंजुमन कमेटी द्वारा मोहर्रम के तीसरे दिन शुक्रवार की रात्रि में इमाम हुसैन (अ.स) और कर्बला के 72 शहीदों की याद में तीजा कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न गांवों से आए कलाकारों ने कर्बला के शहीदों के मसाएब पेश किए।

कार्यक्रम का उद्घाटन मातृभूमि सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने फीता काटकर किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा,देश और ईमान के लिए अपना कीमती समय निकालकर आने वाले सभी भाईयों को मैं बार-बार सलाम करता हूँ।

इस दीन और ईमान के शानदार कार्यक्रम में मुझे बुलाने के लिए मैं दिल की गहराइयों से आप सभी का धन्यवाद करता हूँ। हमें हर स्थिति में अपनी ईमानदारी और धर्म के प्रति निष्ठा बनाए रखनी है।कार्यक्रम के उद्देश्य पर जोर देते हुए संजय कुमार सिंह ने कहा,करबला की लड़ाई आज भी जारी है।

भ्रष्टाचारी और दुष्ट लोग आज भी हैं, लेकिन हमें इमाम हुसैन की चेतना को जगाना है। हमें अपने आप को त्याग के लिए तैयार रखना है और अपनी ईमानदारी और धर्म के प्रति निष्ठा बनाए रखनी है।अतिथियों का स्वागत हैदरी अंजुमन कमेटी के सदस्य और सपा नेता महमूद आलम द्वारा किया गया।

मजलिस के दौरान कर्बला के शहीदों के मसाएब पेश किए गए। कार्यक्रम के अंत में कर्बला वालों की याद में उपस्थित लोगों को भोजन कराया गया।मजलिस के बाद हैदरी अंजुमन कमेटी शहाबगंज, शेरे अंजुमन कमेटी अमरसीपुर, अंजुमन गरीब नवाज बडगांवा, अंजुमन गुलजारे पंजतन दिग्घी, और अंजुमन कमेटी हैदरिया तकियापर द्वारा नौहाख्वानी और सीनाजनी की गई।

कार्यक्रम देर रात तक चला।इस मौके पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य रतिस कुमार, सपा नेता मुश्ताक अहमद, बबलू इराकी, प्रधान सिरताज अहमद और शहाबगंज थानाध्यक्ष मिर्जा रिजवान बेग अपने हमराहियों के साथ उपस्थित रहे।

इसके अलावा बिरुद्दीन, अय्याज अहमद, इसरार मास्टर, अयूब शाहिद काजू सलमान रौनक अली, बब्लू शर्मा, महताब, साकिब,राकिब, राजू, तुफैल, फुजैल गुड्डू सहित कस्बावासी और क्षेत्रवासी भी मौजूद रहे।

 

इस खबर को शेयर करें: