Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसी में पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के निर्देश पर आज गेल द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत विशेष गतिविधियों का आयोजन किया गया।

* गेल की सीएसआर पहल के तहत डीजल से सीएनजी में परिवर्तित की गई सीएनजी नावों के लिए प्रदूषण नियंत्रण जांच अभियान।
* पॉपुलर हॉस्पिटल, वाराणसी के डॉक्टर ए के कौशिक द्वारा नाविकों के लिए एक स्वास्थ्य वार्ता
* नाविकों के लिए समर्पित स्वास्थ्य जांच शिविर
* नमो घाट पर स्वच्छता शिविर
* वाराणसी नगर निगम को कूड़ा गाड़ियों का वितरण

इस कार्यक्रम की शोभा श्री अक्षत वर्मा, आईएएस, नगर आयुक्त, वाराणसी ने बढ़ाई जो शहर में स्वच्छ और हरित ऊर्जा प्राकृतिक गैस के प्रवेश की गेल की पहल में हमेशा सहायक रहे हैं।

कार्यक्रम में बोट एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री प्रमोद मांझी उपस्थित थे, जो शुरू से ही सीएनजी नाव परियोजना में शामिल रहे हैं और उन्होंने नाविक समिति की ओर से गेल के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपना जीवन पवित्र मां गंगा नदी के लिए समर्पित कर दिया है और वह डीजल इंजनों को सीएनजी नावों में परिवर्तित करने की परियोजना में पूरी तरह से शामिल हैं। उन्होंने शेष सभी नावों को तुरंत सीएनजी नावों में बदलने की इच्छा व्यक्त की।

श्री अनूप गुप्ता, कार्यकारी निदेशक (सीएसआर एवं एचआर) ने इस अनूठी पहल को वास्तविकता में लाने में समर्थन के लिए वाराणसी प्रशासन और नाविकों को धन्यवाद दिया और उन्हें आश्वासन दिया कि गेल पर्यावरण-अनुकूल ईंधन प्राकृतिक गैस के माध्यम से प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए प्रतिबद्ध है।  

श्री सुशील कुमार, जीएम और ओआईसी वाराणसी सीजीडी और श्री एसबी पांडे, जीएम और ओआईसी वाराणसी (जेएचबीडीपीएल) ने वाराणसी से इस कार्यक्रम में भाग लिया और गेल की परियोजनाओं में विकास के बारे में सभा को जानकारी दी।

इस खबर को शेयर करें: