Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसीः विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष के कार्यो से असंतुष्ट होकर तबादला किया गया था जिसके बाद आईएएस पुलित गर्ग को वाराणसी विकास प्राधिकरण की जिम्मेदारी सौंपी गई सोमवार को पुलकित गर्ग ने अपना कार्यभार संभाला

वाराणसी विकास प्राधिकरण (वीडीए) के नवागत उपाध्यक्ष आईएएस पुलकित गर्ग ने सोमवार को कार्यभार संभाल लिया। इसके पहले झांसी में बतौर नगर आयुक्त रहे पुलकित गर्ग को वीडीए सचिव, डॉ सुनील कुमार वर्मा ने पदभार ग्रहण कराया। 

2016 बैच के आईएएस पुलकित गर्ग का जन्म दिल्ली में 16 अगस्त 1992 को हुआ। पुलकित गर्ग की प्रारम्भिक शिक्षा दिल्ली में पूरी हुई है। उसके बाद उन्होंने आईआईटी दिल्ली से सिविल इंजीनियरिंग में 2014 में बीटेक करने के बाद आईएएस की परीक्षा प्रथम बार दी, जिसमें उन्हें 490 रैंक प्राप्त हुई। अगले वर्ष पुनः आईएएस परीक्षा में उन्हें भारत वर्ष में 27 वीं रैंक प्राप्त हुई। प्रशिक्षण के उपरांत पुलकित गर्ग ने जनपद बुलंदशहर में 26 अप्रैल 2017 को सहायक मजिस्टेट के रूप में पदभार संभाला। पुलकित गर्ग जनपद बागपत में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के पद पर तैनात रहे। जनपद सिद्धार्थ नगर में मुख्य विकास अधिकारी पद पर कार्य करने के बाद झाँसी में बतौर नगर आयुक्त रहे।

रिपोर्ट- जगदीश शुक्ला

इस खबर को शेयर करें: