Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

चंदौली लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी चंदौली के निर्देश पर जनपद में दिव्यांगजनों का मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप के तहत चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत रविवार को  जिला दिव्यांग स्वीप आइकॉन राकेश रौशन और स्वीप सहयोगी फैयाज अहमद के द्वारा क्षेत्र के मझिलेपुर गांव में आगामी 01 जून को मतदान करने की शपथ दिलाई गई।

 

इस अवसर पर जिला दिव्यांग स्वीप आईकॉन राकेश रौशन ने कहा कि दिव्यांगजन भी हमारे समाज के अभिन्न अंग हैं और वे सभी मतदाता भी हैं। दिव्यांगजनों की मतदान के प्रति निष्क्रियता दूर कर उन्हें बूथ तक मतदान के लिए ले जाना हमारी प्राथमिकता है।

 

भारत निर्वाचन आयोग दिव्यांगों को बहुत सारी सहूलियतें दे रहा है। उनके लिए मतदान स्थल पर रैम्प, बिजली, पानी, शौचालय, व्हीलचेयर आदि की व्यवस्था की जाएगी।

 

रौशन ने आगे कहा कि समाज के हर वर्ग के मतदान से ही राष्ट्र की उन्नति होती है। अच्छे व्यक्ति को मतदान करने से  ही क्षेत्र का विकास होता है। लोकतंत्र का महापर्व मतदान आगामी 01 जून को है।  इस दिन हमें निष्पक्ष, भयमुक्त होकर बिना किसी के लालच में आए नैतिक मतदान करना चाहिए। जाति, धर्म, क्षेत्रवाद हमारे विकास में बाधक है।

 
 

स्वीप सहयोगी फ़ैयाज़ अहमद ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में जनपद के दिव्यांगों ने बढ़चढ़ हिस्सेदारी की थी, जिससे दिव्यांगों का मतदान प्रतिशत 60% से भी ज्यादा हुआ था। भारतीय लोकतांत्रिक व्यवस्था में प्रत्येक व्यक्ति के मत का समान महत्व है, चाहे वह दिव्यांग हो या सकलांग। किसी के एक मत से सरकार बनती और बिगड़ती है।

 

 दिव्यांग, पुरुष, महिला, थर्ड जेंडर, बुजुर्ग सभी लोग आगामी 01 जून को मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत करें इस अवसर पर दिव्यांग श्यामप्रकाश निषाद, दिव्यांग गिरिजेश, दिव्यांग घूरफेक्कन राम, दिव्यांग चंद्रमा राम, राजेश यादव, रविन्द्र, राजाराम, छोटा पवन आदि लोग उपस्थित थे।

 

रिपोर्ट-अलीम हाशमी

 

आस पास की खबरों व विज्ञापन देने व हमारे चैनल में कार्य करने के लिये इच्छुक पुरूष, महिला सम्पर्क करें...

9473893322,9628181526, 9305321921,6388104366 

इस खबर को शेयर करें: