Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

चंदौली नगर के न्यू महाल निवासी रवि अग्रवाल नामक युवक ने मालदीव में 6-10जून तक आयोजित 14 वीं साउथ एशियन बॉडी बिल्डिंग एंड फिजिक स्पोर्ट चैंपियनशिप (14th SABPF चैंपियनशिप 2024)में 55 किलोग्राम भार वर्ग में भारत की तरफ से प्रतिभाग करते हुये दूसरे स्थान पर रहते हुये सिल्वर मेडल प्राप्त कर भारत का परचम लहराया है।

 

 

उसने जनपद चंदौली ही नहीं बल्कि देश का मान बढ़ाया है।उसके इस प्रदर्शन से नगर ही नहीं जनपद के सभी बॉडी बिल्डरों में हर्ष व्याप्त है तथा मेडल लेकर वापस आने पर मंगलवार की सायं सभी ने उसका जोरदार स्वागत किया है। 

 


विदित हो कि बचपन से ही बॉडी बिल्डिंग को अपना कैरियर बना चुके पंडित दीनदयाल नगर अंतर्गत न्यू महाल निवासी रवि अग्रवाल लगातर तीन बार भारत मे जूनियर मिस्टर इंडिया का खिताब जीत चुके थे। रवि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेने का मन बनाकर काफी मेहनत कर रहा था।

 

इसी बीच मालदीव में 6 जून से 10 जून तक 14 वीं साउथ एशियन बॉडी बिल्डिंग एंड फिजिक स्पोर्ट चैंपियनशिप (14th SABPF चैंपियनशिप 2024) के आयोजन में प्रतिभाग के लिए भारत के तरफ से कुल 30 खिलाड़ियों का चयन हुआ।

 

 

जिसमें रवि का नाम भी शामिल था। रवि ने मालदीव में आयोजित उक्त चैंपियनशिप के पहले ही दिन 55 किलोग्राम भार वर्ग प्रतियोगिता में भाग लेते हुए द्वितीय स्थान पर रहते हुए भारत के लिए सिल्वर मेडल प्राप्त किया। उसे पुरस्कार के रूप में प्रमाण पत्र के साथ सिल्वर मेडल व 2.20 लाख की राशि मालदीव के मंत्री द्वारा दी गई।

 

 

वहीं तीसरे स्थान पर भी भारत के जम्मू काश्मीर प्रान्त के विमलजीत ने तृतीय स्थान पर रहते हुये ब्रांज मेडल पर कब्जा जमा लिया। तीसरे स्थान पर रहे विमलजीत को प्रमाण पत्र, मेडल व  एक लाख रुपये पुरस्कार स्वरूप मिले। रवि को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर द्वितीय स्थान पर आने की जानकारी मिलते ही जिले व नगर के बॉडी बिल्डरों में खुशी की लहर दौड़ गई।

 

 

मंगलवार को मालदीव से वापस आने पर रवि का उसके बॉडी बिल्डर दोस्तों ने माला पहनाकर स्वागत किया और मिठाईयां खिलाई। रवि ने बताया कि उसका सपना है कि वह अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रथम आकर भारत का मान बढ़ाये। इस पुरस्कार से उसे संजीवनी मिली है।

 

अब वह दोगुने जोश से आगे की तैयारी करेगा। उसने इस प्रतियोगिता में सफलता का श्रेय अपने माता,पिता,गुरुजन व बड़े भाइयों को दिया है। स्वागत करने वालों में विक्की अग्रवाल, पंकज यादव,शनि अग्रवाल, लवकुश यादव व उज्ज्वल शामिल रहे।

 

रिपोर्ट चंचल सिंह

 

आस पास की खबरों व विज्ञापन देने व हमारे चैनल में कार्य करने के लिये इच्छुक पुरूष, महिला सम्पर्क करें...

9473893322,9628181526, 9305321921,6388104366

 

इस खबर को शेयर करें: