Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

 मिर्जापुर एलिट के तत्वाधान में प्रोजेक्ट बिंदी के अंतर्गत प्रोजेक्ट ममता का आंचल मातृत्व एवं शिशु विकास कार्य के अंतर्गत बेबी केयर किट डिस्ट्रीब्यूशन का कार्यक्रम लोहिया तालाब स्थित उजाला खरंजा बस्ती में किया गया। क्लब की अध्यक्ष पूजा अग्रवाल ने आए हुए सभी सदस्यों का एवं उपस्थित सभी गांव वासियों का स्वागत किया।

 

इस अवसर पर एक महीने से 10 महीने तक के लगभग 50 से अधिक शिशुओं के लिए उनकी माताओ को बेबी केयर किट का वितरण किया गया। क्लब की सदस्य एवं नवजात शिशु एवं बाल रोग विशेषज्ञ रोटेरियन डॉक्टर मृदुला जायसवाल के द्वारा ग्रामीण महिलाओं को अपने शिशु की देखभाल में क्या सावधानी बरतनी चाहिए?

 

 

इस विषय पर जागरुकता कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। जिसमें डॉक्टर मृदुला जायसवाल ने वहां उपस्थित महिलाओं को बच्चों का विकास कैसे करें? उनको पौष्टिक खाना बहुत ही सरल तरीके से कैसे बना कर खिलाए तथा अन्य आवश्यक बातों पर जानकारी दी। 

 

इस मौके पर क्लब सदस्य रोटेरियन परवेज खान ने जच्चा एवं बच्चा के स्वास्थ्य संबंधी विषय पर अपने विचार व्यक्त किया।

 

इस प्रोजेक्ट कार्य में सचिव शालिनी अग्रवाल के अतिरिक्त स्मिता अग्रवाल, उमा त्रिपाठी, गोपाल कृष्ण अग्रवाल, अनूप अग्रवाल, अर्पिता सिंह, बीना खंडेलवाल, रोहित अग्रवाल,विष्णु खंडेलवाल आदि मेंबर्स उपस्थिति रहे।

 

 

इस खबर को शेयर करें: