Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

वाराणसी समेत पूर्वांचल में भीषण गर्मी के कारण A.C कूलरों ने भी काम करना बंद कर दिया है।दोपहर में तेज धूप के कारण जहां लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं,

 

वहीं रात में भी गर्मी का असर कम नहीं हो रहा है। नौतपा के पहले दिन शनिवार से ही लोगों का बुरा हाल है वाराणसी समेत पूर्वांचल में हवा की कमी के कारण गर्मी का असर अधिक है। नहाने के तुरंत बाद लोग पसीने से तर हो जा रहे हैं।

 

ऐसे में लोगों के मन में सवाल है कि आखिर कब तक मौसम ऐसा ही रहेगा।वाराणसी में तापमान 43 डिग्री से ऊपर: वाराणसी की बात करें तो शनिवार को जहां वाराणसी में तापमान 43 डिग्री से ऊपर रहा, वहीं रविवार को भी तापमान में कोई कमी नहीं आई।

 


मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक रविवार को भी वाराणसी में अधिकतम तापमान 43 डिग्री से ज्यादा रहा। मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक सोमवार के बाद वाराणसी में मौसम में नरमी आएगी।

 


हालांकि, मंगलवार से लेकर अगले एक सप्ताह तक अधिकतम तापमान 42 और न्यूनतम तापमान 27 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। यही हाल वाराणसी से सटे अन्य जिलों का भी है।

 

क्या बता रहे मौसम वैज्ञानिक: इस बारे में वाराणसी के बीएचयू के मौसम वैज्ञानिक प्रो.मनोज श्रीवास्तव का कहना है कि नौतपा के चलते गर्मी अधिक है। आगामी एक-दो दिन तक हालात ऐसे ही रहेंगे। मंगलवार से राहत मिलने की संभावना है।

 

 

आस पास की खबरों व विज्ञापन देने व हमारे चैनल में कार्य करने के लिये इच्छुक पुरूष, महिला सम्पर्क करें...

9473893322,9628181526, 9305321921,6388104366 

इस खबर को शेयर करें: