Shaurya News India
इस खबर को शेयर करें:

मीरजापुरः केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग राज्य मंत्री एवं मीरजापुर की लोकप्रिय सांसद अनुप्रिया पटेल ने जनपद में बढ़ते मरीज, मां विंध्यवासिनी के पवित्र धाम विंध्याचल में श्रद्धालुओं की बढ़ती हुई संख्या एवं जनपद में बढ़ते रोजगार के मद्देनजर जनपद मुख्यालय के आसपास एक जनपदस्तरीय महिला एवं पुरुष चिकित्सालय की स्थापना हेतु माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर आग्रह किया है।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे पत्र में केंद्रीय मंत्री पटेल ने कहा है कि विंध्याचल मंडल के अंतर्गत आने वाले मीरजापुर, सोनभद्र व भदोही तीनों जनपदों का संयुक्त मंडल मुख्यालय मीरजापुर है, फलस्वरूप तत्समय इसके महत्व को ध्यान में रखते हुए यहां पर स्थित जिला चिकित्सालय को उन्नत कर मंडलीय चिकित्सालय में परिवर्तित कर दिया गया था, जिसको वर्तमान में मां विंध्यवासिनी मेडिकल कॉलेज मीरजापुर से भी जोड़ दिया गया है। इस कारण वर्तमान में यहां पर पूरे मंडल से मरीजों की अत्यधिक संख्या आने लगी है, जिससे विशेष रूप से मीरजापुर जनपदवासियों को चिकित्सा संबंधी आवश्यक व आकस्मिक जनसामान्य की सुविधाएं पर्याप्त नहीं मिल पा रही है। 


केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा है कि शीघ्र ही मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर के पूर्ण होने के बाद श्रद्धालुओं की भी संख्या मंर भारी वृद्धि होने की संभावना है, जिससे जनपद में स्वास्थ्य संबंधी ढांचे को और मजबूत करने की आवश्यकता है। केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री से आग्रह के साथ कहा है कि विकास की ओर तेजी से कदम बढ़ा रहे इस पिछड़े जनपद में जन सामान्य तक पर्याप्त सुविधाओं को पहुंचाने हेतु भी आवश्यक हो गया है कि यहां पर जनपद मुख्यालय के आसपास एक अलग जनपद स्तरीय महिला एवं पुरुष चिकित्सालय बनवाया जाए। अत: जनपद मीरजापुर के इस स्वास्थ्य संबंधी विशेष समस्या को ध्यान में रखते हुए जनहित में जनपद मीरजापुर में अलग- अलग जनपद स्तरीय महिला एवं पुरुष चिकित्सालय की स्थापना हेतु स्वीकृति प्रदान करने की कृपा करें। उक्त आशय की जानकारी शंकर सिंह चौहान, जिला मीडिया प्रभारी
ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी हैं |

रिपोर्ट- भोलानाथ यादव

इस खबर को शेयर करें: